खबरेदेश

अरविन्द, कहां गई आप की पारदर्शिता : अन्ना हजारे

नई दिल्ली, =  समाजसेवी अन्ना हजारे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहली बार पत्र लिखकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। अन्ना ने आम आदमी पार्टी को चंदे की जानकारी सार्वजनिक न करने पर केजरीवाल को यह पत्र लिखा है।

अन्ना ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘वह अरविंद को मजबूरी में पत्र लिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने देश की सत्ता में परिवर्तन लाने की बात कही थी| पारदर्शिता की बात कही थी| पार्टी को मिलने वाले चंदे को सार्वजनिक करने की बात कही थी, लेकिन अब पार्टी ऐसा नहीं कर रही है।‘
अन्ना ने लिखा, ‘आम आदमी पार्टी ने कहा था कि जनता की तरफ से मिलने वाले चंदे का एक-एक रुपया सार्वजनिक करेगी| वेबसाइट में सारी जानकारी होगी और भी कई वादे किए गए थे, लेकिन वादे पूरे नहीं किए गए| देश-विदेश से जनता ने आपकी पार्टी को चंदा भेजा, जिसे कुछ समय के लिए सार्वजनिक किया लेकिन जून 2016 से दानदाताओं की लिस्ट वेबसाइट से हटा दी गई।’

अन्ना ने केजरीवाल से शिकायती अंदाज में कहा कि चंदे की जानकारी वेबसाइट में न डालना आपकी कथनी और करनी में फर्क दिखाती है। केजरीवाल जैसे समाज के प्रमुख बनकर चलने वाले कार्यकर्ता के लिए यह ठीक नहीं है।

अन्ना हजारे के अनुसार उन्हें कुछ आंदोलनकारियों ने पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी की तरफ से चंदे की जानकारी सार्वजनिक न किए जाने पर सवाल किया है, शिकायत की है। इसलिए उन्होंने यह पत्र केजरीवाल को लिखा।

Related Articles

Back to top button
Close