खबरे

पालघर में इस महिला का सर्प प्रेम देख कर आप हैरान रह जांएगे .

पालघर: पालघर में एक महिला का सर्प प्रेम देखने को मिला है .यह  महिला लोगो के घरो , दूकनो और गाडियों  में निकलने वाले सापो को पकड़कर वन अधिकारयो की मद्दत से जंगलो में छोड़ देती है .

महिलाओ की बात की जाय तो घर में अगर एक छिपकली या  कोकरोच निकल जाये तो महिलाये घर छोड़ कर बाहर भाग जाती है . साप तो बहुत बड़ा चीज है , जिसे देखकर अच्छे –अच्छो  को पसीना छुट जाता है . लेकिन आप पालघर की इस महिला को हाथो में साप लिए देखंगे तो हैरान हो जायेंगे . इस महिला का  वैशाली राजेन्द्र चौव्हान है . जो लोगो के दुकानों ,घरो , गाडियों में निकलने वाले सापो को बिना किसी डर के पकडती है .चाहे नाग जैसे जहरीले साप क्यों ना हो .  अगर किसी के घर में , दुकान में साप निकलता है तो लोग खासकर इस महिला को साप पकड़ने के लिए फोन करके बुलाते है . जिसके बाद यह महिला उन सापो को पकड कर बनविभाग के अधिकारियो की मद्दत से जंगल में छोड़ देती है .

साप पकड़ना इस महिला का शौक है .  वैसे तो इस महिला के पति राजेन्द्र चौव्हान पेशे से  पालघर के एक जाने माने डॉक्टर है . वह कांता हॉस्पिटल नाम एक बड़ा हॉस्पिटल भी चलाते है . साथ ही इनका एक ब्लड बैंक भी जिसे यह महिला खुद चलाती है . जिसके लिए इनके पति ने अभी तक इस क्षेत्र से कई हजारो बोतल खून भी लोगो से डोनेट करवाया है. यह सिलसिला काफी सालो से चला आ रहा है .  और लोगो की मद्दत के लिए दोनों लोग हमेशा सबसे आगे आते है . जिसे देखते हुए इन्हें कई बार सम्मानित भी किया गया है . कई एवार्ड भी इनके नाम है .  पालघर की यह एक हाई प्रोफाइल फैमली है. इस महिला के ग्रुप में करीब 40 युवक जुड़े है. जो  सभी छात्र है . और यह सभी लोग अपने – अपने क्षेत्रो में निकलने वाले सापो को पकड़कर जंगल में छोड़ते है . ताकि सापो को बचाया जा सके .

यह भी पढ़े :छात्र को नाग का जान बचाना पड़ा भारी .नाग ने उसे उतारा मौत के घाट .

Related Articles

Back to top button
Close