खबरेदेश

बढ़ी ठंड, कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, 52 ट्रेनें लेट

नई दिल्ली, =  राजधानी दिल्ली में घने कोहरे के कारण रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा है। कोहरे के कारण 52 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, 5 का समय बदला गया है जबकि एक ट्रेन को रद्द करना पड़ा है। उत्तर प्रदेश में कोहरे के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

इधर दिल्ली में गहराती धुंध की वजह से यहां की वायु गुणवत्ता और भी खराब स्तर में पहुंच गई है। शुक्रवार को दिसम्बर के महीने में वायु गुणवत्ता पहली बार ‘खतरनाक’ स्तर में पहुंची है। मौसम विभाग ने सप्ताह के अंत में घने कोहरे की चेतावनी जारी की थी।

शनिवार की सुबह भी दिल्ली घने कोहरे की चपेट में रही। सुबह 8 बजे दिल्ली का तापमान गिरकर 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जिससे पैदा हुए कोहरे की वजह से विजिबलिटी लगभग जीरो हो गई है। इस कारण कुछ विमानों की उड़ान और ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित हुई है। घने कोहरे के बीच कई ट्रेनें और फ्लाइट्स लेट हैं। दिल्ली से खुलने वाली 52 ट्रेनें लेट हैं| एक ट्रेन को रद्द कर दिया गया है, जबकि 5 ट्रेनों का समय बदला गया है।

सीपीसीबी वायु गुणवत्ता सूचकांक 415 रहा जो गंभीर श्रेणी आता है। इससे पहले दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘खराब’ और ‘बहुत खराब’ कैटिगरी में रखी गई थी। फरीदाबाद और गुड़गांव में भी प्रदूषण का स्तर खतरनाक रहा। इससे पहले इस शहर में खतरनाक स्तर पर वायु प्रदूषण 29 नवम्बर को देखा गया था।

Related Articles

Back to top button
Close