खबरेदेश

बिहार को मिलनी चाहिए केंद्रीय मददःरिजिजू

नई दिल्ली, =  केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा है कि बिहार आपदा के दृष्टिकोण से एक संवेदनशील राज्य है इसलिए बिहार को केन्द्रीय मदद मिलनी ही चाहिए। उन्होंने बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री प्रो. चंद्रशेखर से कहा कि वह प्रयास करेंगे कि केंद्र का एक मंत्रीस्तरीय दल बिहार का दौरा करे।

दरअसल, बिहार सरकार ने राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग की समस्याओं को दूर करने की केंद्र सरकार से मांग की है। इस बाबत राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात कर अपने विभाग से जुड़े कई मसलों पर बातचीत की और राज्य की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।

प्रो. चन्द्रशेखर ने उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। प्रमुख मुद्दों में हाल की बाढ़ से बिहार को हुई भारी क्षति जैसे- फसल क्षति, गृह क्षति, पशुधन क्षति, मानव क्षति आदि से अवगत कराया तथा बिहार सरकार की ओर से इस संदर्भ में क्षतिपूर्ति की मांग की गई। गौरतलब है कि इस संबंध में बिहार सरकार ने पहले ही केन्द्र सरकार को एक पत्र भेजा था जिसमें बिहार में बिहार इंस्टीट्यूट आफ डिजास्टर मैनेजमेंट की स्थापना के लिए भी मदद की गुहार लगाई।

Related Articles

Back to top button
Close