खबरे

बोईसर में आग लगने से सैकड़ो गोदाम जलकर खाक .

केशव भूमि नेटवर्क= पालघर जिला के बोईसर अवधनागर में भंगार के गोदामों में आग लगने से सैकड़ो गोदाम जलकर खाक हो गये . 

बोईसर के अवध नगर में उस समय भगदड़ मच गयी जब रात करीब 12 वजे एक भंगार रखे गोदाम में अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते इस गोदाम के आस पास बने सैकड़ो भंगार के गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया . यह आग इतनी भीषण थी की घटना स्थल पर आग बुझाने पहुची करीब दमकल की सात गाड़िया बौना साबित हुयी . और इस आग पर काबू नहीं पा सकी .

इन गोदामों में बड़े पैमाने पर कंपनियों से खाली होकर निकलने वाले 200 लीटर के केमकल के खाली ड्रम रखे होने के कारण इन ड्रम से बिच बिच में ब्लास्ट भी हो रहे है थे जिसके कारण आग बुझा रहे दमकल कर्मियों को काफी दिक्कते आ रही थी . साथ ही गोदाम के बाहर खड़ी कई माल बाहक मिनीडोर भी जलकर कर खाक हो गयी  .

लोगो को निकालने के लिए पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मसक्कत  

इन गोदामों के आस पास झोपड़ा बनाकर बड़ी संख्या में लोग रहते है और जब यह आग लगी उस समय ज्यादा तर लोग गहरी नीद में सो रहे थे .जिसके कारण घटना स्थल पर पहुची पुलिस को इन लोगो को घर से बाहर निकालने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी जिसके बाद लोगो को वंहा से सुरक्षित बाहर निकाला जा सका साथ ही स्थानिक लोगो ने भी इस काम में पुलिस की मद्दत की . इस आगजनी में अभी तक किसी के हता हत होने की खबर नहीं है न ही अभी तक आग लगने का सही कारण पता चल पाया है .

बोईसर midc में विराज कंपनी में भी लगी आग .

बोईसर में आग लगने का सिल सिला जारी है जो रुकने का  नाम नहीं ले रहा अभी  चार दिन पहले बोईसर midc  में स्तिथ मोहनी आर्गनिक में आग लगने से दो कंपनिया जल कर खाक हो गयी थी और  यह आग अभी ठंडी नहीं हुयी थी की रविवार रात में बोईसर के अवध नगर में आग लगने से भंगार के सैकड़ो गोदाम जल कर खाक हो गए और दमकल कर्मी यह आग बुझा भी नहीं पाए थे सोमवार करीब 3 वजे बोईसर  में स्तिथ विराज कंपनी के एक प्लांट में एक हिस्से में रखे पलास्टिक के ढेर में आग लग गयी जिसे समय रहते ही बुझा दिया गया जिसके कारण एक बड़ी आग लगने से बच गयी . लगातर हो रही आग जनी को देखते हुए लोगो की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठने लगे है .

 

Related Articles

Back to top button
Close