खबरे

वसई – विरार महानगरपालिका को पानी सप्लाई करने वाली मुख्य पाईप लाइन टूटने से कई घर हुए तबाह .

केशव भूमि नेटवर्क= मुंबई से सटे पालघर जिला के वाहड़ोली में  वसई – विरार महानगरपालिका को पिने का पानी  सप्लाई करने वाली मुख्य पाईप लाइन टूटने से कई घरों में  पानी भर गया . वही दो घर जमीन दोस्त हो गए .जिसके बाद से इन परिवारों का रो रो कर बुरा हाल है .

kbn-10-news-foto-1

वसई –विरार ,नालासोपारा व आस पास के लोगो को पिने के पानी के लिए वसई- विरार महानगरपालिका ने पालघर के सूर्य नदी से  वसई- विरार तक पिने के पानी की सप्लाई करने के लिए पाईप लाईन बिछाया है . यह मुख्य पाईप लाईन  आज शनिवार सुबह करीब 3 वाहडोली गांव में चन्द्रकांत घरत के सामने अचानक टूट गई . जिसके कारण आसपास के लोगों के घरों में पानी भर गया . और घर में रखे सामान , व धान से भरी बोरिया करीब एक किलोमीटर तक बह गए और इसमें दो घर  जमीन दोस्त हो गए,

kbn-10-news-foto-2

यह घटना इतनी भयानक थी की पाईप से निकलने वाला पानी करीब 200 मीटर तक ऊपर उठ रहा था , जिसके कारण आस पास में मौजूद बड़े बड़े पेड़ो की डालिया तक टूट कर नीछे गिर गई , कई पेड़ तो उखड कर जमीन पर गिर पड़े .

kbn-10-news-foto-3

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो रो कर हालत ख़राब है . उनका कहना है की हमने एक एक तिनका जमा कर के घर बनाया था जिसमे हमारे जिन्दगी की सारी कमाई लगी हुयी थी ,  जो मिनटों में बह गया इसमें हमारी क्या गलती है . अगर समय रहते घर के बाहर हम नहीं भागते तो आज हमारा पूरा परिवार ख़त्म हो जाता . हम लोगो ने किसी तरह अपनी जान बचायी . यह घटना  सोच कर भी हमारे रूह काप जाते है . अब हमारे इन नुकसान की भरपाई कौन करेगा ?

kbn-10-news-foto-4

वही कुछ गाँव वालो का कहना है की कल इस पाईप लाईन के मरम्मत का काम शुरू था , जिसके लिए खामलोली में वटर फ्लाई नामक वाल को बंद किया गया,  जिसे खोलना भूल गए और जिसके कारण जब  सुबह पानी छोड़ा तो यह पाईप लाईन टूट गयी और यह घटना हुयी . वही इस घटना की जानकारी के बाद पानी की सप्लाई बंद कर दी गई , जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली . 

वसई – विरार महानगरपालिका ने पीडितो को दिया 20 लाख का  मुआवजा

kbn10-news-aayukt-sachin-lokhnde

वसई – विरार महानगरपालिका आयुक्त सचिन लोखंडे का कहना है कि यह एयर वाल का प्राबलम था इस  पाइप लाइन को 2003  में महाराष्ट्र जीवन  प्रधिकरण विभाग   डाला था जो सीमेंट का पाइप लाइन है और प्रेसर से वह टूट गया चारो पीड़ित को 5 -5 लाख का मुआवजा दिया गया है, साथ ही पाइप लाइन के मरम्मत का काम शुरू है जो सुबह तक ठीक हो जाएगा ,

Related Articles

Back to top button
Close