Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

अगर बालासाहेब ठाकरे होते तो संजय राउत को बर्दाश्त नहीं करते : जैन मुनि सूर्यसागर

मुंबई, 26 अगस्त:  मीरा-भायंदर मनपा चुनाव को लेकर शिवसेना और जैन मुनि के बीच शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत द्वारा जैन मुनि नय पद्यसागर पर की गई टिप्पणी का उत्तर देते हुए जैन मुनि सूर्यसागर ने कहा है कि बालासाहेब होते तो जैन मुनि को आतंकवादी बताने पर संजय राउत को बर्दाश्त नहीं करते।

गौरतलब है कि मीरा-भायंदर मनपा चुनाव को भाजपा ने मुनि और मनी के जोर पर जीता है, ऐसी टिप्पणी शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने की थी। साथ ही भाजपा के लिए प्रचार करने वाले जैन मुनि नय पद्यसागर की तुलना जाकिर नाईक से की थी। जैन मुनि को आतंकी बताते हुए उन्हें बर्दाश्त नहीं करने की बात कही थी। राउत के बयान से जैन समाज में आक्रोश फैल गया। 

राउत के बयान पर कडी टिप्पणी व्यक्त करते हुए जैन मुनि सूर्यसागर ने कहा है कि संजय राउत मूर्ख है, उन्होंने ख्याति पाने के लिए इस तरह की टिप्पणी की है। इससे उन्हें ख्याति तो मिली है, पर राउत के कृत्य से शिवसेना, शवसेना बन जाएगी। तुम मनपा चुनाव हारे हो, आगे अब तुम्हारा नामो निशान नहीं रह जाएगा। संजय राउत को लगता है कि मुंबई हमारी है, कौन कहता है कि मुंबई तुम्हारी है? संजय राउत को कौन पहचानता है।

मुंबई संत गोरा कुंभार की, नामदेव की, ज्ञानेश्वर की, तुकाराम की , छत्रपति शिवाजी महाराज की और संभाजी राजे की है। तुम्हारी नहीं, ऐसा कहते हुए जैन मुनि सूर्यसागर ने राउत को खूब खरी खोटी सुनाई है। महाराष्ट्र और मुंबई पर राज करने की क्षमता रखने वाले बालासाहेब ठाकरे उमदा व्यक्तित्व के धनी थे। आज अगर वे जीवित होते तो संजय राउत को बर्दाश्त नहीं करते।

आगे पढ़े : चीन की औकात बताएगी भारत की ‘अरिदमान’

Related Articles

Back to top button
Close