उत्तर प्रदेशखबरे

अगली बार सरकार बनने पर हर गरीब को दो कमरे का मकान दिया जाएगा -अखिलेश यादव

लखनऊ, =  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को राजधानी के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शहरी गरीबों को आसरा योजना के तहत मुफ्त मकान उपलब्ध कराने की शुरुआत की। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को 10,067 मकानों के आवंटन पत्र सौंपे गए। साथ ही 31 शहरों के 2000 लाभार्थियों को ई-रिक्शे भी बांटे गए।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली बार सरकार बनने पर हर गरीब को दो कमरे का मकान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जीविका चलाने के लिए गरीबों को ई-रिक्शा वितरित किया जाएगा। इस मौके पर नगर विकास मंत्री आज़म खां ने जहां मुख्यमंत्री को देश की सम्पत्ति बताया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को अपनों से भी लड़ते हुए आगे बढ़ना है। उन्होंने आसरा योजना के तहत गरीबों को घर देने को लेकर कहा कि यह योजना इसलि‌ए शुरू की गई है क्योंकि मकान मालिक किराएदार की बेटियों पर गलत नज़र रखते हैं। आजम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार फिर से न बन सके, इसलिए पूरे देश के हाथ में कटोरा पकड़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि बादशाह की थैली की तलाशी ली जाए तो उसमें सिंदूर और टूटी चूड़ियां मिलेंगी।

आसरा योजना प्रदेश के शहरी गरीबों को निःशुल्क आवास उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गयी है। इसके तहत अब तक कुल 33491 आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसकी परियोजना लागत रुपए 1465.61 करोड़ है। मौजूदा समय में प्रदेश में कुल 10067 आवासों का निर्माण पूरा हो चुका है और चयनित लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र के वितरण की कार्यवाही शुरू है। इसी तरह समाजवादी ई-रिक्शा योजना के तहत अब तक प्रदेश के जनपदों में 6000 लाभार्थियों को ई-रिक्शा वितरित किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button
Close