उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष के अचानक दौरे से प्रशासन में हड़कंप

उरई, 17 दिसम्बर (हि.स.)। रविवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष और सांसद राम शंकर कठेरिया रविवार को अचानक कुठौंद थानान्तर्गत यमुना की बीहड़ पट्टी के दुर्गम गाँव बरी का पुरवा में जा पहुँचे। उन्होंने अपने कार्यक्रम की जानकारी ऐन मौके पर जिला प्रशासन को दी, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिला मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी आनन–फानन में बरी के पुरवा की ओर दौड़े। इस गाँव में गत 25 सितंबर को एक युवक रात में 11 वर्ष की बालिका को उसके घर से उठा ले गया था, जिसके बाद उसने उसके साथ दुष्कर्म किया था। कठेरिया इस मामले में हुई अभी तक की कार्रवाई की पड़ताल के लिया आए थे।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने उन्हें बताया कि आरोपी गुलाब सिंह सेंगर को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इस पर अध्यक्ष ने संतोष जताया लेकिन जब उन्हें पता चला कि बालिका के परिजनों को ऐसे मामले में अनुमन्य पौने 4 लाख रुपये की सहायता समाज कल्याण विभाग अभी तक उपलब्ध नहीं करा सका है तो उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को फटकारा और उनसे अविलंब सहायता पीड़ित परिवार को देना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस परिवार को अन्य जो भी मदद मिलनी है, मुहैया कराकर एक सप्ताह में उन्हें रिपोर्ट भेंजे। इसके बाद उन्होने गाँव के विकास का भी जायजा लिया।

इस मामले में प्रशासन के ढीले रवैये पर उन्होंने मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी आर के सिंह और उप जिलाधिकारी माधौगढ़ सौजन्य कुमार से नाराजगी जताई। साथ यह भी कहा कि गाँव में कैंप लगा कर कमजोर वर्ग के लिए संचालित योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को उपलब्ध कराएं। उनके साथ जालौन-गरौठा-भोगनीपुर के सांसद भानुप्रताप सिंह वर्मा और भरथना इटावा की विधायक सावित्री कठेरिया भी थी।

Related Articles

Back to top button
Close