उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अन्तर राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों के अभिभावक सम्मानित होते ही खुशी से रो पड़े

वाराणसी, 02 जून = क्रीड़ा भारती काशी प्रान्त की ओर से शुक्रवार को आयोजित वीर माता जीजामाता सम्मान समारोह में युवा जोश का सुखद नजारा रहा। पराड़कर भवन में समारोह के दौरान 11 अन्तर-राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों के माता-पिता को जैसे ही सम्मान मिला, उनकी आंखें खुशी से छलछला गईं और पहली बार उन्हें भी एहसास हुआ कि उनके संघर्ष को समाज में सही अर्थो में पहचान मिली है।

इस दौरान अन्तर-राष्ट्रीय महिला फुटबालर स्व. पूनम चौहान के पिता मुन्ना लाल चौहान की पीड़ा भी उजागर हुई। उन्होंने कहा कि बेटी को तो आजीवन वह सम्मान नही मिला जिसकी वह हकदार थी। लेकिन हमें सम्मान दिला दिया। अन्तर-राष्ट्रीय खेल जगत में सिंह सिस्टर के नाम से ख्यात वालीबाल की पांच खिलाड़ी प्रशांति, प्रतिमा, आंकाक्षा, दिव्या, प्रियंका के माता-पिता उर्मिला सिंह गौरीशंकर सिंह ने भी बेटियों के कामयाबी और कामयाब जीवन पर हर्ष जताया और उनके संघर्षो को भी याद किया। इसी क्रम में अन्तर-राष्ट्रीय खिलाड़ी सुमन यादव की मां लक्ष्मीना यादव भी बेटी के संघर्ष और कामयाबी पर खुशी से रो पड़ी।

प्रसाद खाकर दो बच्चो की मौत, तीन दर्जन लोग बीमार !

पदचाल की अन्तर-राष्ट्रीय खिलाड़ी रानी यादव की मां ममता यादव, दीपिका पटेल की मां संगीता पटेल भी सम्मानित होने के बाद खुशी से रो पड़ी। उन्होंने बातचीत में कुछ कहा नही लेकिन उनकी आंखों से निकले आंसू बहुत कुछ कह गये। गांव की गरीबी और गर्दिश में मां के संघर्ष और बेटी को आगे बढ़ाने के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर देना मौजूद युवा खिलाड़ियो के अभिभावकों के लिए भी बेहद प्रेरणादायी रहा।

Related Articles

Back to top button
Close