Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अपराधियों से नरमी बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई-योगी

जौनपुर, 21 नवम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां पार्टी की नगर पालिका अध्यक्ष पद प्रत्याशी किरन श्रीवास्तव सहित अन्य उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों से भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि निकाय चुनाव का सरकार बनाने बिगाड़ने में कोई लाभ नहीं, लेकिन शासन की सुचिता को बनाये रखने के लिए यह चुनाव जरूरी हैं। 

उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का फायदा पहुंचाने का काम निकाय करते हैं। शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बेहतर जनसुविधाएं मिल सकें, इसके लिए नगर निकाय को ज्यादा सक्ष्म बनाया जाएगा। सफाई कर्मियों को सही मानदेय मिल सके और शोषण रुक सके, इसलिए पैसा सीधे खाते में दिया जाएगा।

उन्होंने टीडी कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा में कहा कि कानून के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती, हमारा संकल्प है कि प्रदेश अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त होगा। भाजपा का बोर्ड जनता के हितों को ध्यान में रख कर ही काम करेगा और संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करेगा। जब निकाय में काम के ठेके लखनऊ से होंगे तो कभी विकास नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा के लोगों ने गुण्डाराज चलाया। शाहगंज की चीनी मिल बेज दी गई। हम इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट जायेंगे और मिल को चलाया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कानून व्यवस्था में सुधार कर रही है। कानून पर विश्वास करने वाले ही अब प्रदेश में रह पाएंगे, कोई गड़बड़ी किसी ने की तो बख्शा नहीं जायेगा। यहां तक की उसकी सम्पत्ति तक जब्त कर ली जायेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह अपराधियों का साथ देने वाले व नरमी बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन समस्याओं से हमें रोज जूझना पड़ता है, उनमें कमी कैसे आए यही हमारा प्रयास है। उन्होंने अपनी सरकार के काम का जिक्र करते हुए कहा कि हमने 8 महीनों में 11 लाख गरीबों को आवास दिया। शहरी इलाके में एक लाख आवास दिये गये। 33 लाख पात्रों को राशनकार्ड दिया। इसके साथ ही आने वाले समय मे पांच लाख शहरी आवास दिए जाएंगे। वर्ष 2022 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा के अनुरूप प्रदेश के हर गरीब निराश्रित को आवास उपलब्ध करा दिया जाएगा। पिछले आठ महीने में हमने 20 लाख लोगों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार फुटपाथ व्यवसाइयों के लिए फेरी नीति, अतिक्रमण से मुक्ति और व्यवसाइयों को पुनर्स्थापित करने का अवसर प्रदान करेगी। इसके साथ ही शहर की सड़कों को भी चौड़ा करने का काम किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि हमने आने वाले समय मे व्यवस्था ऐसी कि 653 निकाय अयोध्या जैसे जगमगाएं। हमारी सरकार एलईडी की व्यवस्था पर बेहतर काम कर रही है। आने वाले समय में पूरे प्रदेश में स्ट्रीट लाइट्स को एलईडी स्ट्रीट लाइट्स से बदला जाएगा। पिछले 15 वर्षों में सपा और बसपा ने सत्ता का केन्द्रीकरण कर दिया। हमारी सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था बनाने और सभी इकाईयों को जवाबदेह बनाने का संकल्प लिया। पहले प्रदेश के कुल तीन-चार जिलों को ही सुचारु बिजली आपूर्ति होती थी, भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने यह भेदभाव समाप्त कर दिया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान बेरोजगारी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हमारे नौजवान बाहर मिलते हैं तो बताते हैं कि पूर्वांचल से हैं। आखिर यहां रोजगार क्यां नहीं है? यहां के इत्र और इमरती को जगह क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि हम एक मंच तैयार कर रहे हैं, जहां इन्हें मौका दिया जाएगा। इनकी पहचान को दुनिया में ले जाने का प्रयास होगा। मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों की जीत पर विकास कार्यों के और तेज होने की भी बात कही। भाजपा नेताओं के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पूर्वांचल दौरे से स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के पक्ष में सियासी बयार चलने लगी है। 

Related Articles

Back to top button
Close