खबरेबिहारराज्य

अब एक छत के नीचे ही मिलेगी इनकम टैक्स जीएसटी सहित रेजिस्ट्रेशन बीमा व लोन की सभी सुविधाएं

बखरी, रमण सिन्हा

बखरी (बेगूसराय):- आज के आधुनिक प्रद्योगिकी और तेज़ी से हो रहे वित्तीय परिवर्तन के दौर में अगर आप तकनीकि तौर पर पिछड़े हुए हैं तो आपके साथ अप्रिय घटना होने की पक्की गारंटी है। वज़ह यह की “फिनांसियल लिटरेसी” व “आइटी फ्रेंड्ली” नहीं होने से कभी भी आप “फिनांसियल फ़्रॉड” के साथ क़ानूनी पेचीदगियों के शिकार हो सकते हैं। ऐसे ही परेशानियों से बचाने के लिए और तमाम सुविधाओं का पैकेज लेकर बखरी  के लाल संजीव कुमार और  “मुकुंद जी” लाये हैं 

“सेवा आपके द्वार”। रविवार देर शाम बखरी बाज़ार के मारुतिनंदन शॉपिंग कॉम्पलेक्स में टैकशेसन एन एकाउंटिंग सॉल्यूशन सेंटर का उदघाटन स्थानिय विधायक उपेन्द्र पासवान ने किया। इस मौक़े पर श्री पासवान ने कहा यह वाक़ई गर्व की बात है कि बखरी के एक होनहार युवा संजीव कुमार और मुकुंद जी अपनी मातृभूमि बखरी के लिए सेवा की पवित्र भावना रखते हैं। अपनी शिक्षा, व्यवासियक व तकनीकि प्रशिक्षण के कौशल का लाभ बखरीवासियों तक पहुँचाना चाहते हैं। उन्होंने संजीव कुमार को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ईमानदारी से अपना फ़र्ज़ बखरी की जनता के हित में निभाने का भी सुझाव दिया। वहीं सॉल्यूशन सेंटर के प्रोपराइटर श्री कुमार ने बताया कि बखरी में यह पहला मौक़ा है जब एक ही छत के नीचे सभी जरूरतमंद लोगों को टैकशेसन, रजिस्ट्रेशन व एकाउंटिंग की तकनीकि सुविधाओं को मुहैया कराया जाएगा। “सेवा आपके द्वार” के तहत सेंटर पर आनेवाले लोगों को  इनकमटैक्स रिटर्न, जीएसटी, पैन कार्ड, बीमा, लोन फाइनेंस, म्यूच्यूअल फंड जैसी सुविधाओं को ऑनलाइन उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही कंपनी रजिस्ट्रेशन, एनजीओ तथा ट्रस्ट रजिस्ट्रेशन की भी सेवा योगदान दिया जाएगा। श्री कुमार ने कहा कि अब स्थानीय लोगों को बेगूसराय, भागलपुर या पटना जाने-आने की परेशानियों से निज़ात मिल जायेगा। साथ ही टैक्स रिटर्न व जीएसटी फाइल करने में होनेवाली परेशानियों, रजिस्ट्रेशन सबंधित क़ानूनी पेचीदगियों तथा अकाउंटिंग संबंधी समस्याओं का निदान आसानी से कोई भी जरूरतमंद प्राप्त कर सकते हैं। इस मौक़े पर महंथ सियाराम दास, नगर लोक लेखा समिति के अध्यक्ष सिधेश आर्य, नगर पार्षद नीरज नवीन, एकता फाउंडेशन के स्टेट डायरेक्टर रजनीकांत पाठक, वरिष्ठ राजद नेता अधिवक्ता मनोहर केशरी, रालोसपा युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता मधुसूदन महतो, भाजपा नगर महामंत्री अमरनाथ पाठक, जदयू युवा प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत देव, व्यवसायी नंदलाल खेतान, वरिष्ठ पत्रकार अमरनाथ ठाकुर, अमित परमार, प्रशांत सोनी, सुमित परमार सहित नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के गणमान्य बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close