Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अब सिर्फ 130 रुपए में देखें 100 TV चैनल .

नई दिल्ली (4 मार्च): अपने पसंदीदा टीवी चैनल देखने के लिए मोटी रकम अदा करने वालो के लिए यह एक खुशखबरी है . क्योंकि केबल और DTH सर्विस में पारदर्शिता लाने के लिए रेगुलेटर ट्राई यानी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।जिसके तहत अब उपभोक्ता 130 रुपए प्रतिमाह में 100 स्टैंडर्ड डेफिनिशन (SD) चैनल देख सकेंगे।

केबल और DTH सर्विस में पारदर्शिता लाने के लिए रेगुलेटर ट्राई एक नया आदेश लाने की तैयारी में है जिस आदेश में ट्राई ने कहा है कि उपभोक्ता टीवी चैनलों के वितरकों को प्रतिमाह 130 रुपए चुकाकर 100 स्टैंडर्ड डेफिनिशन (एसडी) चैनल देख सकेंगे। ट्राई ने आगे कहा कि नि:शुल्क चैनलों को देखने के लिए उपभोक्ता को इस नेटवर्क कैपेसिटी प्रभार के अलावा और कोई दूसरा शुल्क नहीं चुकाना होगा।

@#  रेगुलेटर(TRAI) के अनुसार, इस नेटवर्क क्षमता शुल्क (एनसीएफ) के अतिरिक्त फ्री-टू-एयर चैनल अथवा फ्री-टू-एयर चैनलों का ग्रुप चुनने पर ग्राहक से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

@#  ट्राई द्वारा यह भी कहा गया है कि शुरुआती 100 चैनलों की क्षमता के बाद ग्राहक 25 एसडी चैनलों के एक स्लैब का चयन कर सकते हैं।

@#  इसके लिए उन्हें टैक्स के अतिरिक्त 20 रुपए प्रति स्लैब चुकाने होंगे।

@#  हालांकि ग्राहक को पे चैनलों अथवा पे चैनलों के ग्रुप के लिए एनसीएफ के अलावा अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा।

यह भी पढ़े : GST विधेयकों पर बनी सहमति, 1जुलाई से हो सकता है लागू ?

Related Articles

Back to top button
Close