Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

अमरनाथ आतंकी हमले में दहानू की दो महिलाओ की मौत , स्मृति ईरानी पहुची मिलने

केशव भूमि नेटवर्क , पालघर (11 जुलाई) : सोमवार को अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले में पालघर जिले के दहानू तहसील की दो महिलाएं उषा सोनकर उम्र करीब 60 साल निर्मला भरत ठाकुर आतंकवादियों की गोली की शिकार हो गयी और उसमे उनकी मौत हो गयी है. घटना की सूचना मिलते ही इन महिला के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है.

बता दे की 2 जुलाई को  दहानू तहसील से करीब 15 लोगो का एक जत्था अमर नाथ यात्रा के लिए गया हु था . और यह सभी यात्री गुजरात के बलसाड जिला से एक बस में सवार होकर इस यात्रा पर गए थे . बस में करीब 56 लोग सवार थे.

मृतक उषा सोनकर का परिवार उत्तर परदेश के गोरखपुर का रहने वाला है . करीब 20 साल पहले यह परिवार रोजगार के तलास में दहानू आया था और यह परिवार यंहा सब्जी के होल सेल का व्यापर करता है और यह सम्पन्न परिवार है . उषा सोनकर को 1 लड़का और चार लड़की है . जिसमे तीन लड़की और लड़के की शादी हो चुकी है , जिसमे लड़के को भी एक लड़का है .

आतंक पर आस्था भारी, आतंकी हमले के बावजूद श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना

मृतक  निर्मला भरत ठाकुर का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश  के चंदवली जिले के रहने वाली  है . और यह भी परिवार करीब 40 साल पहले रोजी रोटी की तलास में यहाँ आया था . और उनका एक किराने का दूकान है . साथ दुसरे छोटे मोटे व्यवसाय करते है , निर्मला ठाकुर को एक लड़का और एक लड़की है और दोनों की शादी हो चुकी है . 

वही इस घटना की जानकारी मिलते ही वस्त्रउद्दोग मंत्री स्मृति ईरानी भी मृतक महिला सोनकर के परिवार से मिलकर उन्हें सहानुभूति दी . साथ ही उन्होंने परिवार को हर संभव मद्दत करने का आश्वासन दिया . उसके बाद घटना को लेकर उन्होंने जम्मू  कश्मीर से लेकर स्थानिक वरिष्ठ आधिकारियो से भी बात की.  

Related Articles

Back to top button
Close