Home Sliderदेशनई दिल्ली

अमीरों के लिए है मोदी का गुजरात मॉडल : राहुल गांधी

अहमदाबाद/वड़ोदरा, 01 नवम्बर (हि.स.)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के तीन दौरे पर हैं। प्रवास के दौरान राहुल गांधी पाटीदारों, महिलाओं और किसानों सहित अनेक वर्गों के लोगों के साथ बैठक भी करेंगे। साथ ही साथ में खाटला बैठक के साथ जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। 

भरूच की रैली में राहुल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी अपने भाषण में कहा कि गुजरात माडल केवल अमीरों के लिए है| चुनाव के दिन बीजेपी को करंट लगेगा। इसके साथ ही राहुल ने बिजली, पानी और किसानों की जमीन को लेकर गुजरात सरकार को घेरा है।

राहुल ने कहा कि जेब में अगर आपकी जेब में पैसा नहीं है तो कोई काम नहीं होगा। क्या यही मोदी का गुजरात मॉडल है? अपने भाषण में राहुल गांधी ने बताया है कि में देश के कई राज्यों का दौरा करता रहता हूं लेकिन गुजरात आकर मुझे लगता है कि यहां कोई भी खुश नहीं है। यहां पर पूरा समाज दुखी है। गुजरात में बस 10 से 15 उद्योगपति ही खुश हैं, जिनको मोदी सरकार से कोई आपत्ति नहीं है। 

राहुल गांधी ने अपने भाषण में नोटबंदी और रोजगार के मामले को लेकर भी सरकार को खरी-खोटी सुनाई। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के 90 % कॉलेज उद्योगपतियों के हाथ में हैं। युवाओं को शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहले फीस के पैसे निकालने पड़ते हैं। यहां पर प्राइवेट कॉलेज बहुत हैं इसलिए गरीब बच्चे को शिक्षा प्राप्त नहीं होता। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के कारण कालाधन तो वापस नहीं आया पर पुराने नोट रद्दी हो गए, जिसने अर्थ व्यवस्था में गड़बड़ की वो विदेश जाकर जलसा कर रहे हैं और सरकार उन्हें पकड़ नहीं पा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close