उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अमौसी मेट्रो स्टेशन का 50 प्रतिशत से अधिक का कार्य पूरा

लखनऊ, 17 जून = लखनऊ के अमौसी मेट्रो स्टेशन का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। इसका 50 प्रतिशत से अधिक का काम पूरा हो चुका है। इस वर्ष के अंत तक यह स्टेशन बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद यहां तक मेट्रो दौड़ने लगेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक मेट्रो के आठ स्टेशन बनाए गए हैं, जिस पर मेट्रो का ट्रायल रन चल रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर से एयरपोर्ट के बीच में दो स्टेशन और बनाए जाने हैं। इनमें एक स्टेशन अमौसी तथा दूसरा एयरपोर्ट के पास बनेगा। उन्होंने बताया कि अमौसी स्टेशन का काम इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जायेगा। इसके निर्माण का काम भी एलएण्डटी कम्पनी को दिया गया है। कम्पनी ने 50 प्रतिशत से अधिक का काम पूरा करा लिया है। वर्ष 2018 के शुरुआत से अमौसी के लोगों को भी मेट्रो में सफर करने का अवसर मिलने लगेगा। अमौसी स्टेशन ओवरहेड बन रहा है, जबकि एयरपोर्ट स्टेशन अण्डरग्राउण्ड बनेगा।

मुजफ्फरनगर में पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, दो फरार

साथ ही, मेट्रो के सभी आठ स्टेशन अब पूरी तरह से यात्री सुविधाओं के साथ सज-धज गए हैं। प्लेटफॉर्म तक यात्रियों के जाने के लिए लिफ्ट व एस्केलेटर्स से लेकर टिकट लेने और स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करने तक की मशीनें लगाई जा चुकी हैं। स्टेशनों के अंदर तक पहुंचने के लिए एंट्री और बाहर निकलने के लिए एग्जिट भी तैयार हो गए हैं। साथ ही स्पेशल केयर पर्सन व ब्लाइंड पर्सन की सुविधा के लिए भी तैयारियां हो गई है।

Related Articles

Back to top button
Close