खबरेस्पोर्ट्स

आईसीसी ने जेसन होल्डर को लगायी फटकार

दुबई, 29 अगस्त (हि.स.) । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन करने के लिए आधिकारिक फटकार लगाई है। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि होल्डर को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.4 का दोषी पाया गया है जिसके अंतर्गत खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगियों के साथ गलत भाषा या संकेतों या उनसे बदसलूकी वर्जित है।

आईसीसी के अनुसार, होल्डर के खाते में एक नकारात्मक अंक भी जोड़ा गया है और अनुच्छेद 2.1.4 के उल्लंघन के कारण उनके खाते में 1 नकारात्मक अंक भी जोड़ दिये गये हैं। आईसीसी के नियम के अनुसार अगर होल्डर के 24 महीनों में चार नकारात्मक अंक हो जाते हैं तो वह कुछ मैचों के लिए प्रतिबंधित हो जाएंगे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में 70 वें ओवर के दौरान होल्डर को ने निराशा में दो बार कुछ अपशब्द कहे जो स्टम्प में लगे माइक में साफ सुने जा सकते थे।

खेल खत्म होने के बाद होल्डर ने अपनी गलती मानी और आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून द्वारा दी गई सजा को मंजूर कर लिया| इसी कारण किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

Related Articles

Back to top button
Close