Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आज खुलेगा डेरा के कई छुपे राज, डेरा सच्चा सौदा में 60 टीमें चला रहीं सर्च आपरेशन

सिरसा, 08 सितम्बर : डेरे में 60 टीमें सर्च आपरेशन चला रही हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 41 पैरा मिलिट्री, चार सेना कालम व 4000 पुलिस जवान स्थिति को संभाले हुए हैं। कोर्ट कमिश्नर एकॆ एस पंवार भी डेरा में पहुंच चुके हैं। सर्च आपरेशन के तहत 22 लुहार व 10 जेसीबी भी डेरा में पहुंच चुकी हैं।

शुक्रवार को अभियान के तहत डेरा व संवदेनशील क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। सर्च आपरेशन के लिए जिला में पैरामिलिट्री फोर्स की 41 कंपनियां तैनात की गई हैं जिसमें बीएसएफ की 2, आईटीबीपी की 5, सीआरपीएफ की 20, एसएसबी की 12, आरएएफ की 2 कंपनी शामिल है। इसके अलावा बम निरोधक दस्ते के 40 जवान, स्वॉट कमांडो के 40 जवान भी तैनात हैं। डेरा के आसपास क्षेत्रों में 16 नाके लगाए गए हैं। 
उल्लेखनीय है कि यहां सिरसा शहर से बीती 29 अगस्त को कर्फ्यू हटा दिया गया था वहीं डेरा परिसर के आसपास व संवेदनशील क्षेत्रों में कर्फ्यू निरंतर जारी है। 

डेरा में सर्च अभियान को लेकर जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह सिंह ने बताया कि डेरा मुख्यालय डेरा सच्चा सौदा सिरसा के सर्च आपरेशन के लिए माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्रर सेवानिवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए.के.एस. पंवार पहुंच चुके हैं।

उन्होंने बताया कि शाह सतनाम सिंह चौक से नेजियाखेड़ा टी-प्वाईट तक, कंगनपुर रोड व नेजियाखेड़ा-टी प्वाईंट से बाजेकां रेलवे क्रासिंग तक कर्फ्यू लगाया गया है।

डेरा सच्चा सौदा में सर्च अभियान के दौरान कंप्यूटर, गार्ड डिक्स, नकदी मिली है। फिलहाल नकदी के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाई है। सूचना जनसंपर्क विभाग के अधिकारी सतीश मेहरा ने इसकी पुष्टि की है। सतीश मेहरा के अनुसार डेरे में 60 टीमें सर्च आपरेशन चला रही हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 41 पैरा मिलिट्री, चार सेना कालम व 4000 पुलिस जवान स्थिति को संभाले हुए हैं। सर्च अभियान के तहत 22 लुहार व 10 जेसीबी भी डेरा कार्य पर जुटी हुई हैं।

अभियान के तहत डेरा व संवदेनशील क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है।

सर्च अभियान के लिए जिला में पैरामिलिट्री कंपनियां तैनात की गई हैं जिसमें बीएसएफ की 2, आईटीबीपी की 5, सीआरपीएफ की 20, एसएसबी की 12, आरएएफ की 2 कंपनी शामिल है। इसके अलावा बम निरोधक दस्ते के 40 जवान, स्वॉट कमांडो के 40 जवान भी तैनात हैं। डेरा के आसपास क्षेत्रों में 16 नाके लगाए गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि यहां सिरसा शहर से बीती 29 अगस्त को कर्फ्यू हटा दिया गया था वहीं डेरा परिसर के आसपास व संवेदनशील क्षेत्रों में कर्फ्यू निरंतर जारी है। 

डेरा में सर्च आपरेशन को लेकर जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह सिंह ने बताया कि डेरा मुख्यायल डेरा सच्चा सौदा सिरसा के सर्च आपरेशन के लिए माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्रर सेवानिवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए.के.एस. पंवार की अगुवाई में जांच चल रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close