खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

आठवले की सभा में हुड़दंग मचाने वाले 150 कार्यकर्ता गिरफ्तार

मुंबई, 15 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले की औरंगाबाद की सभा में हुड़दंग मचाने वाले 150 कार्यकर्ताओं को आज सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस अन्य कार्यकर्ताओं को सरगर्मी से ढ़ूढ रही है। उधर पुलिस की कठोर भूमिका को देखते हुए बहुत से दलित कार्यकर्ता भूमिगत हो गए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विद्यापीठ के नामांतरण के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कल रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री की सभा आयोजित की गई थी। इससे पहले औरंगाबाद में इसी विषय को लेकर दलित समाज की सभी संस्थाओं व संगठनों ने एक ही मंच पर आकर सभा का आयोजन किया था। रामदास आठवले उस सभा में सहभागी नहीं हुए थे और आरपीआई आठवले गुट की ओर से कल रविवार को अलग मंच पर सभा का आयोजन किया था।

इस सभा को संबोधित करने के लिए रामदास आठवले उठे, सभा में उपस्थित दलित समाज के लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने रामदास आठवले के विरोध में नारेबाजी शुरु कर दिया था। इतना ही नहीं कार्यकर्ता एकदूसरे पर कुर्सी भी फेंकने लगे थे। जिससे सभा में जोरदार हुड़दंग मच गया था । इस घटना से रामदास आठवले को अपना भाषण मात्र 6-7 मिनटों में समेट लेना पड़ा था। इस मामले में आज सुबह दलित कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरु की गई है। यहां गिरफ्तार कार्यकर्ताओं पर कानूनी कार्यवाही के बाद रिहा भी किया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button
Close