खबरेजम्मूराज्य

दिल्ली में होगा आतंकी हमले में हुए घायलों का इलाज

जम्मू, 11 जुलार्इ :  दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के बटेंगू में अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार को हुए आतंकी हमले में 07 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए। घायल 19 श्रद्धालुओं को इलाज के लिए दिल्ली लाया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि घायलों को मंगलवार को एयरलिफ्ट कर दिल्ली रेफर किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों और मृतकों के शवों को रात ही श्रीनगर शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद मंगलवार सुबह 7:30 बजे बीएसएफ के स्पेशल एयरक्राफ्ट से इन्हें नई दिल्ली भेजा जाएगा। निर्मल सिंह ने कहा कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं वहीं, डिविजनल कमिश्नर मनदीप भंडारी ने कहा कि यात्रा में कोई बाधा नहीं आएगी। यह योजना के मुताबिक ही जारी रहेगी।

बताते चले कि सोमवार हुए आतंकी हमला 2000 के बाद से अब तक का सबसे भीषण आतंकी हमला है हमले के लिए दहशतगर्दों ने गुजरात से आई एक बस को निशाना बनाया, जिसमें सवार पांच महिलाओं समेत 07 लोगों की मौत हो गई। जिसमे पांच गुजरात तथा दो महाराष्ट्र के थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा की है और कहा है कि ऐसे कायरतापूर्ण हमलों के जरिए भारत को झुकाया नहीं जा सकता है।

सीएम बोलीं, कश्मीरियों पर लगा धब्बा

सीएम महबूबा मुफ्ती ने आतंकी हमले को लेकर कहा कि यह सभी मुस्लिमों और कश्मीरियों पर धब्बा है। अनंतनाग में एक अस्पताल में घायलों से मिलते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना पर हर कश्मीरी का सिर शर्म से झुक गया है। मेरे पास इसकी निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है। मुझे आशा है कि सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

जम्मू में इंटरनेट सेवाएं बंद

अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के बाद से जम्मू में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अनंतनाग जिले के एसएसपी कंट्रोल रूम की ओर से हिदायत दिए जाने के बाद जम्मू क्षेत्र में इंटरनेट सेवा को फिलहाल निलंबत कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close