खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

आयकर विभाग ने दो स्टील कंपनी पर मारा छापा, 60 करोड़ रुपये बरामद

मुंबई, 07 नवम्बर : जालना आयकर विभाग ने दो स्टील कंपनियों पर छापे मारकर 60 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। यह पैसा सभी कर चुकाने के बाद जमा हुआ है, ऐसा खुलासा छापेमारी के बाद पाए गए दस्तावेजों से हुआ है। नासिक और औरंगाबाद आयकर विभाग के तकरीबन 200 कर्मचारियों ने इस छापेमारी में हिस्सा लिया। 

अाधिकारिक जानकारी के अनुसार यह छापे पिछले चार दिन से मारे जा रहे थे, जिसके बारे में सोमवार को यहां बताया गया कि जालना की दो स्टील कंपनियों के पास बड़ी धनराशि होने की बात सामने आई थी जिसपर आयकर विभाग छापेमारने की योजना बनाई और दोनों स्टील कंपनियों पर एक साथ छापे मारे गए। आयकर विभाग को कंपनी से 60 करोड़ बरामद हुए। जिन दोनों कंपनियों पर छापामार कार्रवाई की गई है, उनके परिवार जो कि पुणे, कोलकाता और इंदौर में रह रहे हैं। वे सभी आयकर विभाग के राडार पर हैं।

जिस दिन आरक्षण बदलेगा, उस दिन सरकार बदलेगी : रामदास आठवले

नोटबंदी को एक वर्ष पूरे हो रहे हैं, नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर छुपाया गया पैसा तो बाहर आया। पर उसका हिसाब देने में लोग असफल रहे हैं। आयकर विभाग के पास मराठवाडा मेें पैसों को छुपाए जाने की जानकारी आ रही थी, उसी जानकारी के आधार पर जालना की दो कंपनियों पर शक हुआ और छापेमारी की गई, जिससे 60 करोड़ बरामद हुए हैं। छापेमारी के लिए आयकर विभाग ने जालना के बजाय औरंगाबाद पुलिस से मदद ली है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close