उत्तर प्रदेशखबरे

आशियाना क्षेत्र में सुरक्षित नहीं है बेटियां

लखनऊ, =  आशियाना थाना क्षेत्र में मासूम से दुराचार का मामला प्रकाश में आया तो लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ने स्वयं जांच पड़ताल की और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया। एसएसपी की सक्रियता से आशियाना थाना पुलिस भी सक्रिय हुई लेकिन रामसुमिरन के बेटी स्वाति के गुमशुदगी मामले में पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए। बीते चार दिनों से रामसुमिरन की नाबालिग बेटी गायब है और अभी तक उसका कुछ पता नहीं है। जो साबित करता है कि आशियाना क्षेत्र में बच्ची, युवतियां और महिलाएं पूरी तहर से सुरक्षित नहीं है।

जानकारी हो कि बीते बीस दिसम्बर को आशियाना क्षेत्र के बंग्ला बाजार निवासी स्वाति (16) पुत्री रामसुमिरन अपने स्कूल जीवन ज्योति एकेडमी से छुट्टी होने के बाद घर को निकली थी और अभी तक वापस नहीं आई है। जब घर वालों को जानकारी हुई कि उनकी बेटी घर नहीं लौटी तो उन्होंने आशियाना थानाध्यक्ष अवधेश कुमार पाण्डेय से मिलकर अपने बेटी की रक्षा की गुहार लगाई। वहीं परिजन बेटी स्वाति के दोस्तों और रिश्तेदारों के यहां खोजना शुरू कर दिया, घंटो के बीतने के साथ ही उनके हिम्मत ने साथ छोड़ना शुरू कर दिया। अब स्वाति के परिजन ने एसएसपी से भी अपनी बेटी को खोज निकालने की गुहार लगाई है।

बता दें कि वर्ष 2016 में आशियाना थाना क्षेत्र में महिलाओं से अभद्रता, युवतियों से छेड़छाड़ व अपहरण, दुराचार जैसे कई मामलें प्रकाश में आए। आशियाना थाना पर थानेदार बदलते गए और महिलाओं की सुरक्षा के साथ बार-बार खिलवाड़ किया जाता रहा। वहीं, लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी और वुमेन पॉवर लाइन के महिला सुरक्षा के दावे पूरी तरह से खोखले साबित हुए।

Related Articles

Back to top button
Close