Home Sliderखबरेबिज़नेस

इंडिया मोबाइल कांग्रेस की शुरूआत

नई दिल्ली, 27 सितम्बर (हि.स.)। बुधवार को केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया। 27 सितम्बर से 29 सितम्बर तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर में देश-दुनिया की तमाम मोबाइल सेवा प्रदाता और मोबाइल उपकरण निर्माता कंपनियों ने हिस्सा लिया। 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र में रिलायंस जिओ की ओर से मुकेश अंबानी, एयरटेल के सुनील भारती मित्तल, वोडाफोन के सीईओ, आइडिया सहित तमाम कंपनियों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। 

इस अवसर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा कि आज डिजिटल इकॉनामी के दौर में डेटा ऑक्सीजन हो गया है। डेटा अब उतना ही महत्वपूर्ण हो चला है, जितना अर्थव्यवस्था के लिए तेल। लेकिन भारत को क्रूड ऑयल की तरह डेटा विदेशों से नहीं लेना पड़ेगा। 1.3 अरब की ह्यूमन कैपिटल के उपयोग के लिए जरूरी है कि उन्हें सस्ती दरों पर इंटरनेट और उपकरण मुहैय्या कराए जाएं, जिससे उनके नवोंमेषी विचारों का अधिक से अधिक उपयोग किया जा सके। 

भारत में पहली बार मोबाइल कांग्रेस का आयोजन हो रहा है, जिसमें देश-दुनिया की इस क्षेत्र की कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। तीन दिनों की इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कई विषयों पर सत्रों का आयोजन होगा। 

Related Articles

Back to top button
Close