उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

इंसाफ के लिए नर्सिंग की छात्राओं ने CM आवास के बाहर किया प्रदर्शन

Uttar Pradesh .लखनऊ, 02 अप्रैल (हि.स.)। संतुष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज वाराणसी में शिक्षा के नाम पर धोखाधड़ी का शिकार हुई सैकड़ों छात्राएं रविवार सुबह राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर जा पहुंची। यहां छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की। बाद में महिला पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। प्रदर्शन में कॉलेज के छात्र भी शामिल थे।

जीएनएम, एएनएम, बीएससी नर्सिंग, बी-फार्मा के छात्र-छात्रायें रविवार को सीएम आवास के बाहर पहुंच गए। उनका आरोप है कि नर्सिंग में एडमिशन लेने के दौरान डॉयरेक्टर डॉ. ऋतु गर्ग ने यह दावा किया था कि आप लोगों को प्रदेश में ही नौकरी मिलेगी। इस दौरान डॉयरेक्टर ने कई तथ्य छिपा लिए और करीब 300 छात्रों से दो-दो लाख रुपये जमा करा लिए।

ये भी पढ़े : शराब की नई दुकान के विरोध में ग्रामीणों ने की तोड़फोड़

लेकिन पाठ्यक्रम की जिस कॉलेज से मान्यता की बात कही जा रही है, वह राजस्थान का है। उस डिग्री से यूपी में सरकारी नौकरी मिलना मुमकिन नहीं है। छात्रों का आरोप है कि प्रवेश के समय कॉलेज प्रशासन के कई बातें छिपाईं थीं। छात्रों का कहना है कि सहकारिता मंत्री से भी गुहार लगाई, लेकिन न्याय नहीं मिला तो लखनऊ पहुंचे। छात्र-छात्राओं ने न्याय ना मिलने तक संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button
Close