खबरेझारखंड

इन 40 परिवारों ने फिर से अपनाया हिन्दू धर्म

Jharkhand. सिमडेगा, 20 फरवरी = करंगागुड़ शिव मंदिर परिसर में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की ओर से घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 40 परिवार के लोगों ने पुन: हिंदू धर्म में वापसी की। घर वापसी करने वाले परिवारों ने बताया कि उन्हें प्रलोभन दे कर दूसरे समाज में धर्म परिर्वतन कराया गया था।

घर वापसी कार्यक्रम के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशलराज सिंह देव ने सभी लोगों का पैर धोर कर उन लोगों को पुन: हिंदू धर्म में शामिल कराया। इस अवसर पर अपने संबोधन में देव ने कहा कि जनता किसी के बहकावे में न आए। लोग सनातन धर्म के प्रति जागरूक हों। उन्होंने कहा कि हिंदू बने तथा गर्व से कहें कि हम हिंदू हैं।

इस अवसर पर उपस्थित धर्म प्रसार के प्रातीय प्रमुख गणेश विद्यार्थी ने उपस्थित सभी लोगों से कहा कि वे अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं। संस्कार देकर बच्चों को धर्म के प्रति जागरूक करें। इस अवसर पर विहिप के संरक्षक शीतल प्रसाद के अलावा विद्याबंधु शास्त्री, चैतन्य ब्रहमचारी ने अपने संबोधन में धर्म के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वे लोग किसी के बहकावे में न आएं। अपने धर्म की रक्षा के लिए अपने धर्म में बने रहें।

Related Articles

Back to top button
Close