Home Sliderखबरेराजस्थानराज्य

इस बार जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा नहीं लेंगे प्रसून जोशी

जयपुर, 27 जनवरी (हि.स.)। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टीफिकेशन के चेयरमैन प्रसून जोशी इस बार जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा नहीं लेंगे। 

पद्मावत विवाद को लेकर करणी सेना की चेतावनी के बाद शनिवार को एक स्टेटमेंट जारी करते हुए उन्होंने कहा कि वे इस बार फेस्टिवल में भाग नहीं ले पा रहे हैं। साहित्य और कविता के प्रेमियों के साथ फेस्टिवल में चर्चा और विचार-विमर्श इस वर्ष न कर पाने का दुःख उन्हें रहेगा, लेकिन वे नहीं चाहते कि उनके कारण साहित्य प्रेमियों, आयोजकों और वहां आए अन्य लेखकों को कोई भी असुविधा हो और आयोजन अपनी मूल भावना से भटक जाए।

फिल्म पद्मावत को सेंसर बोर्ड की हरी झंडी दिए जाने के निर्णय से जुड़े विवादों पर जोशी ने कहा वे एक बार पुनः यह कहना चाहते हैं कि फिल्म पद्मावत को, नियमों के अंतर्गत सुझावों को जहां तक सम्भव हो सम्मिलित करते हुए, सकारात्मक सोच के साथ, भावनाओं का सम्मान करते हुए ही प्रमाणित किया गया है। ये पूरी निष्ठा से एक संतुलित और संवेदनशील निर्णय का प्रयास है।

प्रसून ने फिल्म का विरोध कर रहे लोगों से अपील की कि अब उन्हें थोड़ा विश्वास भी रखना होगा। विश्वास एक दूसरे पर भी और हमारी स्वयं की बनाई प्रक्रियाओं और संस्थाओं पर भी। विवादों की जगह विचार-विमर्श को लेनी होगी, ताकि भविष्य में हमें इस सीमा तक जाने की आवश्यकता न पड़े।

Related Articles

Back to top button
Close