खबरेबिहारराज्य

इस बार पटना का छठ होगा कुछ हटकर, ख़ास प्लान तैयार

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

आस्था के महापर्व छठ पर गंगा के 101 घाटों पर अघ्र्य देने की व्यवस्था रहेगी. इसकी तैयारियों के लिए 21 टीमें बनाई गई हैं. जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने इसकी कार्ययोजना बना ली है. हर टीम में एक वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं एक वरीय अभियंता रहेंगे. सभी 101 घाटों पर चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी.

तीन अक्टूबर तक पहुंच पथ निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. बुडको एवं नगर निगम की टीमें घाटों के रख-रखाव का कार्य करेंगी. बुडको को नकटा दियारा घाट से गोलकपुर बालू घाट के बीच पड़ने वाले 36 घाटों को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है. जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने दीपावली के पहले सभी काम को पूरा करने का निर्देश दिया है. छठ घाट तैयारी के लिए जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बुडको और निगम के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिया है.

नगर निगम लॉ कॉलेज घाट से दीदारगंज थानान्तर्गत नया मंदिर घाट के बीच पड़ने वाले 60 घाटों को तैयार करेगा. दानापुर नगर परिषद अपने क्षेत्र के 05 घाटों का रख-रखाव करेगा. सभी पदाधिकारियों को समय पर काम पूरा करने, कार्य में गुणवत्ता से समझौता नहीं करने का निर्देश दिया है.

उधर महेंद्रू घाट एवं कलेक्ट्रेट घाट पर पीपापुल बनाने तथा पानी कम हो जाने पर संपर्क पथ बनाने का निर्देश दिया. घाट पर चेंजिंग रूम, वाच टॉवर, मजबूत बैरिकेडिंग कराने का निदेश दिया गया है. वाच टॉवर एवं चेंजिंग रूम में कपड़े का रंग अलग रहेगा. जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को समय सीमा के अंदर काम पूरा करने का निदेश दिया है.

Related Articles

Back to top button
Close