Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

इस वजह से अब एयर इंडिया की इकॉनमी क्लास में नहीं मिलेगा नॉनवेज खाना

नई दिल्ली, 10 जुलाई : सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इकॉनमी क्लास में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब केवल शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा। 

एयर इंडिया अब तक अपने विमानों में यात्रियों को शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के सैंडविच और केक परोसता था। घाटे में चल रही एयर इंडिया ने अब अपनी घरेलू उड़ानों में इकॉनमी क्लास में मांसाहारी भोजन नहीं परोसने का फैसला किया है। 

कंपनी की ओर से कहा गया है कि उन्होंने ये फैसला इसलिए किया है कि जिससे खाने की बर्बादी रोकी जा सके, टिकट के रेट में कमी आ सके और हम अपनी कैटरिंग की सुविधा में सुधार कर सकें. हालांकि, इसका असर अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर नहीं पड़ेगा. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स में सफर करने वाले यात्रियों को नॉन वेज खाना सभी श्रेणियों में मिलेगा.

कांग्रेस ने दी सफाई कहा, चीनी राजदूत से नहीं मिले राहुल गाँधी

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कर्ज में डूबी सरकारी एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के अधिग्रहण में रूचि दिखाते हुए नागर विमानन मंत्रालय को पत्र लिखा है. नागर विमानन सचिव आर एन चौबे ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने कहा, ‘इंडिगो ने एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया में रूचि दिखाते हुए पत्र (ईओआई) लिखा है. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कल सार्वजनिक क्षेत्र की इस विमानन कंपनी में विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दी. इसके तौर-तरीकों पर विचार के लिए मंत्रियों का एक समूह बनाया जाएगा. एअर इंडिया के 52,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है.

Related Articles

Back to top button
Close