खबरेस्पोर्ट्स

इस वजह से केवल 26 वर्ष की आयु में मैट मचान ने लिया संन्यास

लंदन, 29 जुलाई : स्कॉटलैंड और ससेक्स के बल्लेबाज मैट मचान को कलाई की चोट के कारण सिर्फ 26 वर्ष की आयु में में ही संन्यास लेने पर मजबूर होना पड़ा। इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज मचान 2016 में इंग्लैंड के घरेलू सत्र के बीच से ही कलाई की चोट के कारण हट गये थे। 

2015 विश्व कप और साथ ही 2016 विश्व टी-20 कप में स्कॉटलैंड की टीम का हिस्सा रहे मचान ने कलाई की सर्जरी भी कलाई, लेकिन इसके बाद भी वह चोट से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे और फिर हारकर उन्होंने अब संन्यास लेने का फैसला किया। 

संन्यास की घोषणा करते हुए मचान ने कहा कि उन्होंने चिकित्सकीय सलाह के बाद और अपने दीर्घकालिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए संन्यास का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही दुखद है। मैं दुखी मन से कलाई की चोट के कारण संन्यास ले रहा हूं। 26 वर्षीय मचान ने 2013 में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरूत की थी। 

इसी के साथ कम उम्र में संन्यास लेने वाले वह तीसरे युवा खिलाड़ी बन गये हैं। उनसे पहले सरे और इंग्लैंड के आलराउंडर जफर अंसारी ने 25 वर्ष की आयु में और एनएसडब्ल्यू के बल्लेबाज रयान कार्टरर्स ने मई में सिर्फ 26 वर्ष की आयु में संन्यास लिया था। 
मचान ने एकदिवसीय और टी-20 मिलाकर कुल 36 मैच खेले हैं और 1,141 रन बनाये हैं। जिनमें 6 अर्धशतक और एक शतक शामिल है। पिछले साल हांगकांग के खिलाफ टी-20 विश्व कप में उन्होंने 4 गेंदों में 15 रन बनाकर स्कॉटलैंड को जीत दिलायी थी। 

Related Articles

Back to top button
Close