उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ईद पर अराजक तत्वों ने की सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश

अमेठी 26 जून ; थाना क्षेत्र शुकुलबाजार में ईद की नमाज़ से ठीक पहले अराजकतत्वों ने सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की। अराजक तत्वों ने ईदगाह के अंदर जानवर का धड़ और शराब की बोतल डाल दी जिससे तनाव व्याप्त हो गया। मौके पर एसपी पूनम और डीएम योगेश कुमार ने पहुंचकर कमान संभाली। एसपी और डीएम ने खुद ईदगाह की सफाई की तब 11 बजे के बाद नमाज़ अता की जा सकी।

मामला शुकुलबाज़ार थाना क्षेत्र के बदलगढ़ गांव में ईदगाह के अंदर अराजक तत्वों द्वारा जानवर का धड़ काटकर फेंक दिया गया। यही नहीं ईदगाह के अंदर ही शराब की बोतल भी मिली जबकि कल ही प्रशासन की ओर से ईदगाह की साफ सफाई कराई गई थी। आज ईद की सुबह जब लोग नमाज़ पढ़ने के लिए ईदगाह पहुंचे और वहां का मंजर देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बस गनीमत ये रही कि उन्हीं ग्रामीणों में से कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी।

पत्नी को बचाने गए पति का हुआ ये हाल , ईद के दिन मासूमों के सर से उठा मां-बाप का साया

थाना अध्यक्ष से ग्रामीण इस बात पर अड़े रहे कि एसपी और डीएम को बुलाया जाए। मामले को बढ़ता देख डीएम योगेश कुमार और एसपी अमेठी श्रीमती पूनम दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई। उन्होंने ग्रामीणों को काफी समझाया-बुझाया और कार्यवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद जिले के आला अधिकारियो ने खुद ईदगाह की सफाई की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में लोगों ने 11 बजे के बाद नमाज़ अता की। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति तनाव पूर्ण परन्तु नियन्त्रण में है।

Related Articles

Back to top button
Close