खबरेदेश

उत्तराखंड में नमाज के लिए छुट्टी देना दुर्भाग्यपूर्णः बलूनी

नई दिल्ली, = ऐन चुनावी बेला में उत्तराखंड सरकार द्वारा जुमे यानी शुक्रवार के दिन सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों को नमाज अता करने के लिए डेढ़ घंटे की छुट्टी देने के फैसले को भाजपा ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से बातचीत में कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण कदम है। रावत सरकार किस तरफ जा रही यह सब देख रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत वही कर रहे जो कांग्रेस की परंपरा और संस्कृति रही है। वह मुसलमानों को वोट बैंक समझ रहे हैं| उनकी तरक्की और विकास से उन्हें कोई मतलब नहीं। बलूनी ने कहा कि हरीश रावत सरकार ने ऐसा कदम उठाकर उत्तराखंड में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की है।

वहीं, विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि रावत सरकार ने प्रदेश में सांप्रदायिक विनाश की ओर एक कदम बढ़ा दिया है। नमाज के लिए 90 मिनट दे रहे तो वह हिंदू कर्मचारियों के लिए भी हनुमान चालीसा का पाठ करने की छूट दें। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से राष्ट्रीय शक्ति का दुरुपयोग है। राज्य सरकार को सांप्रदायिक जहर फैलाने से बचना चाहिए। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है। देवभूमि की सरकार को मुस्लिम तुष्टीकरण की हद पार नहीं करनी चाहिए। रावत सरकार को विचार करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close