Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

उत्तर प्रदेश : विधानसभा का बजट सत्र 11 जुलाई से

लखनऊ, 03 जुलाई : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना पहला बजट 11 जुलाई को विधानसभा में पेश करेगी। विधानमंडल का यह बजट सत्र 11 से 28 जुलाई तक चलेगा।

सोमवार को विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन के प्रस्तावित तिथिवार कार्यक्रम को स्वीकृत कर दिया है। उसके मुताबिक, योगी सरकार सत्र के पहले ही दिन 11 जुलाई को अपराह्न एक बजे अपना पहला बजट सदन में प्रस्तुत करेगी। अनुमान है कि यह बजट करीब 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा। बजट में लघु और सीमांत किसानों के ऋण माफ करने के लिए राशि भी शामिल होगी। वहीं बजट सत्र में पंचायतीराज अधिनियम संशोधन समेत कई विधेयक भी लाए जा सकते हैं।

कानून व्यवस्था दुरुस्त करने से लेकर विकास पर काम कर रही सरकार: भाजपा

दुबे ने बताया कि 17वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 15 मई से शुरू होकर 19 मई तक चला था। अब दोबारा 11 जुलाई से सत्र आहूत किया गया है, जो 28 जुलाई तक चलेगा। पहले दिन बजट प्रस्तुत होगा। 12 और 13 जुलाई को विधायी कार्य होंगे जबकि 14, 17 और 18 जुलाई को बजट पर चर्चा होगी। इसके बाद 19, 20 और 21 जुलाई को अनुदानों की मांग पर विचार किया जायेगा। इसके बाद अगर सत्र 28 जुलाई तक चलेगा तो आगे के कार्यक्रम बाद में जारी होंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close