Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

उद्धव की भाजपा को चुनौती, शिवसेना गुजरात में लड़ेगी चुनाव

मुंबई, 09 नवंबर : केंद्र और राज्य में सत्ता में बराबरी की भागीदारी न मिलने पर शिवसेना, भाजपा के खिलाफ टिप्पणी या संघर्ष करने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती है। अब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज करने के लिए गुजरात में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को कांग्रेस द्वारा टक्कर दिए जाने की खबरें आ रही हैं, वहीं अब शिवसेना भी भाजपा को चैलेंज देने के लिए चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। बताया जाता है कि कांग्रेस भाजपा को गुजरात में चुनौती दे रही है, वहीं राजग के घटकदल के रूप में भाजपा के साथ सत्ता में शामिल शिवसेना ने भी गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए चुनावी मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। 

नासिक में ‘महाखादी’ यात्रा 11 से

पाटीदार आरक्षण के मामले को लेकर भाजपा गुजरात में चौतरफा घिरी हुई बताई जा रही है। पाटीदार आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल जहां भाजपा के लिए सिरदर्द बने हुए हैं, वहीं हार्दिक पटेल और कांग्रेस की निकटता भी गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए सिरदर्द बनती जा रही है और अब शिवसेना के चुनावी मैदान में उतरने से भाजपा को दोनों ओर से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। 

ठाकरे ने कहा है कि वह गुजरात में तीस से चालीस उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेंगे। सूरत और राजकोट में मराठी भाषियों की संख्या अधिक होने के कारण शिवसेना को विश्वास है कि वहां पर उसे सफलता मिलेगी। शिवसेना सांसद अनिल देसाई को गुजरात की जिम्मेदारी दी गई है और वे रणनीति बनाने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close