Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशनई दिल्ली

उद्धव ठाकरे ने अपने सांसदों के साथ किया रामलला के दर्शन, PM मोदी से किया राम मंदिर बनाने की मांग

नई दिल्ली(16 जून): शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने संसद का आगामी सत्र शुरू होने से पहले अपने पार्टी के 18 सांसदों व अपने बेटे आदित्य ठाकरेके साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि अयोध्या में  राम मंदिर बनेगा।

 बता दे कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने सभी सांसदों और अपने बेटे आदित्‍य ठाकरे के साथ रविवार को अयोध्‍या में रामलला के दर्शन पहुंचे थे . रामलला का दर्शन करने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हमारी मांग है कि कानून बनाकर अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण केंद्र सरकार करवाए।’ यह कहते हुए उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि जल्‍द से जल्‍द राम मंदिर बनेगा। शिवसेना अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्‍हें पूरा भरोसा है कि मोदी सरकार अबकी बार राम मंदिर का निर्माण कराएगी।

 अयोध्‍या में संवाददाताओं के साथ बातचीत में उद्धव ने कहा, ‘राम मंदिर बनकर रहेगा। हमारे लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है। मैं अयोध्या आता रहूंगा और मंदिर भी जल्द बनेगा। अयोध्या ऐसी जगह है जहां बार-बार आने का दिल करता है और पता नहीं आगे कितनी बार आऊंगा।उन्होने कहा कि पिछले अयोध्या दर्शन में मैंने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद मै अपने सांसदों के साथ रामलला के दर्शन करने आऊंगा और उसी क्रम में मैं यहां आया हूं।

अब रामलला के दर्शन करने के बाद शिवसेना सांसद संसद में सोमवार से नई पारी शुरू करेंगे। एक सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘बालासाहब यही चाहते थे की सब हिन्दू एक हो जाएं और हिंदुओं की एकता कायम रहें, इसलिए हमने महाराष्ट्र के बाहर चुनाव नहीं लड़ा। इससे पहले शिवसेना के 20 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने रामलला के किए दर्शन किए। लोकसभा चुनाव में शिवसेना के 18 एमपी चुनकर आए हैं। इसके अलावा, राज्यसभा में पार्टी के दो सांसद हैं।

वही उद्धव की अयोध्‍या यात्रा को इस साल होने वाले महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। शिवसेना प्रमुख के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह बैनर और भगवा झंडे लगाए गए। बता दें कि पार्टी के राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि शिवसेना मानती है कि अयोध्‍या विवाद को सुलझाने के पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करेंगे। शिवसेना के सभी सांसदों को ठाकरे ने शनिवार की शाम तक अयोध्या पहुंचने के लिए कहा था।

/

भाजपा इस मूल मंत्र ‘’सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्वव्यापी भाजपा’’ के साथ देश में चलाएगी सदस्यता अभियान , 2 करोड़ नये सदस्य बनाने का रखा लक्ष्य……..

Related Articles

Back to top button
Close