उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

उप मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियन्ता को किया निलंबित, 88 को दी चेतावनी

लखनऊ, 23 सितम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक अधिशाषी अभियन्ता को निलंबित कर दिया और 88 अन्य अभियन्ताओं को कड़ी चेतावनी दी है। 

केशव ने यह कार्रवाई शनिवार को एक समीक्षा बैठक के बाद की। उन्होंने उन्नाव में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता अखिलेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया। अखिलेंद्र के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने एक ही टेंडर पर दो बार फंड जारी किया। 

उप मुख्यमंत्री ने गड्ढ़ा मुक्त योजना में लापरवाही बरतने पर 18 अधिशाषी अभियन्ताओं, 28 सहायक अभियंताओं और 42 अवर अभियंताओं को कड़ी चेतावनी दी है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने प्रदेश की सभी सड़कों को जून तक ही गड्ढा मुक्त करने का वादा किया था, लेकिन सरकार की यह योजना अभी तक पूरी नहीं हो सकी है।

केशव ने इस संबंध में सभी मुख्य अभियंताओं को निर्देश दिया है कि अब मण्डल स्तर पर गड्ढा मुक्त सड़कों का प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा। 

लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के तबादले पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रांसफर होने के बाद तीन दिन के अंदर सभी अभियंता अपने नये कार्यस्थल पर तैनात हो जायेंगे। जो अभियंता ऐसा नहीं करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

Related Articles

Back to top button
Close