उत्तराखंडखबरेराज्य

उर्गम घाटी की समस्याओं को लेकर डीएम कार्यालय पर गरजे ग्रामीण

गोपेश्वर, 20 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के उर्गम घाटी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर मंगलवार को ग्रामीण जिलाधिकारी चमोली के कार्यालय पर गरजे। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए एक दिवसीय धरना दिया। 

मंगलवार को जोशीमठ ब्लाॅक के दूरस्थ गांव उर्गम घाटी के ग्रामीणों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीण मुख्य बाजार से कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन करते हुए पहुंचे। कलेक्ट्रेट में ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना भी दिया। साथ ही जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा गया जिसमें कहा गया है कि हेलंग से उर्गम जाने वाले मार्ग को ठीक किया जाए, हेलंग उर्गम मोटर मार्ग को आरटीओ से पास किया जाए, मोटर मार्ग का डामरीकरण किया जाए, त्यारी मोटर मार्ग पर कार्य शुरू किया जाए, उर्गम इंटर कालेज में अध्यापकों की तैनाती की जाए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाता है तो ग्रामीणों को मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। ज्ञापन व प्रदर्शन करने वालों में कल्प विकास समिति के लक्ष्मण सिंह, क्षेपंस विनीता देवी, प्रधान पूर्णी देवी, अवतार सिंह, पार्वती देवी, अनूप नेगी आदि शामिल थे। 

Related Articles

Back to top button
Close