खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

एकवीरा देवी के कलश चोरी होने के विरोध में महाआरती

मुंबई, 04 नवंबर (हि.स.)। पुणे के लोनावाला में वेहेरगांव के किले पर स्थित कुलस्वामिनी एकवीरा देवी मंदिर से एक महीने पहले स्वर्ण कलश चोरी हो गया था। आज तक चोर का पता न लग पाने के कारण आगरी समाज के तत्वावधान में एकवीरा देवी मंदिर में महाआरती की गई। महाआरती के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा चोरों को न पकड़ पाने पर उसकी निंदा की गई और साथ ही आंदोलन करने की भी चेतावनी दी गई है।

गौरतलब है कि एक माह पहले एकवीरा देवी मंदिर का स्वर्णकलश चोरी हो गया था। इसकी शिकायत लोनावाला पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने चोरी का मामला तो दर्ज कर लिया, पर एक महीना बीत जाने के बाद भी चोर को पकड पाने में असफल रही है। इस घटना के विरोध में एकवीरा देवी मंदिर में महाआरती की गई और उसके बाद आगरी समाज के नेता राजाराम पाटिल व एकवीरा देवस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व विधायक अनंत तरे ने एक पत्रकार परिषद का आयोजन करते हुए पत्रकारों से कहा कि चोरी की घटना को एक माह बीत चुके हैं, पुलिस चोरों का पता नहीं लगा पाई है।

पुलिस प्रशासन को एक माह का और समय दिया जा रहा है। यदि चोरों का पता लगाने में पुलिस नाकाम रही तो महाराष्ट्र के तमाम कोली व आगरी समाज के अलावा अन्य समाज के लोग चोरी की घटना के विरोध में तीव्र आंदोलन छेडेंगे और इस दौरान कोई घटना-दुर्घटना घटित होती है तो उसके लिए शासन-प्रशासन पूरी तरह से जवाबदार होगा। इसीलिए विरोध स्वरुप आज महाआरती का आयोजन किया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close