Home Sliderदेशनई दिल्ली

एक-दूसरे में अपनी छवि देखते हैं नेतन्याहू और मोदी : मणिशंकर

नई दिल्ली, 17 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने एक निजी चैनल के लिए लिखे एक ब्लॉग में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू दोनों एक जैसी विचारधारा आदर्श हिंसा के समर्थक रहे हैं| इसलिए दोनों एक-दूसरे में अपनी छवि देखते हैं। 

अय्यर ने लिखा कि बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी दोनों ही सख्त, दक्षिणपंथी और राष्ट्रवादी विचारधारओं के आदर्श हिंसा के समर्थक रहे हैं। दोनों विल्स सिगरेट और फिल्टर्स के विज्ञापन में जैसा होता है, ‘एक-दूसरे के लिए बने हैं’। अय्यर ने दोनों नेताओं पर आरोप लगाते हुए लिखा मोदी वीडी सावरकर को और नेतन्याहू व्लादिमिर ज़ीइव जबोतिन्स्की की विचारधारा को मानने वाले हैं। एक साल के अंतराल में दोनों का जन्म हुआ है। नेतन्याहू का जन्म अक्टूबर 1949 में हुआ है जबकि मोदी का जन्म सितंबर 1950 में हुआ है। ये दोनों ही नेता ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो अपने-अपने देशों की आजादी के बाद जन्मे हैं। एक-दूसरे में दोनों को अपनी छवि नजर आती है। 

मणिशंकर अय्यर ने ब्लॉग में आरोप लगाया दोनों की ही विचारधारा कुछ ऐसी ही है और दोनों नेता हिंसा आधारित राजनीतिक विचारधारा के समर्थक हैं। मोदी और नेतन्याहू संकीर्ण और विभाजक राष्ट्रवाद के विचार के समर्थक हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close