खबरेस्पोर्ट्स

एक बार फिर आमने-सामने होंगी भारत व पाकिस्तान की टीमें

नई दिल्ली, 27 जून : चैम्पियंस ट्राफी और हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच दो जुलाई को एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बार मुकाबला पुरुषों टीमों के बीच नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमें आईसीसी विश्व कप के महामुकाबले में आमने-सामने होंगी।

भारत इस महीने चार बार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला कर चुका है। दोनों ही देशों के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में दो मैच हुए। टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाक को 124 से शिकस्त दी तो उसे खिताबी मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का चैम्पियन बना।

वहीं दो मुकाबले विश्व हॉकी लीग के सेमीफाइनल में खेले गए। इस टूर्नामेंट में तो भारतीय टीम पूरी तरह से पाकिस्तान पर भारी रही। ये दोनों ही मुकाबले भारत ने अपने नाम किए।

मनदीप सिंह और रमनदीप सिंह के शानदार दो-दो गोलों की मदद से भारत ने पाकिस्तान को एफआईएच विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में शनिवार को 6-1 के बड़े अंतर से रौंदा था। इससे पहले उसने ग्रुप मैच में पाक को 7-1 के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी।

अब भारत दो जुलाई को आईसीसी महिला विश्वकप में पाकिस्तान से मुकाबला करेगा। भारत ने इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड को शिकस्त देकर विजयी आगाज किया था। स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने यह मुकाबला 35 रन से जीता था।

भारतीय टीम ने 50 ओवर में तीन विकेट का मजबूत स्कोर बनाने के बाद इंग्लैंड की चुनौती को 47.3 ओवर में 246 रन पर ध्वस्त कर दिया। भारत ने इस तरह आठ टीमों के इस टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। उसे इस जीत से दो अंक हासिल हुए।

Related Articles

Back to top button
Close