खबरे

एक बार फिर मिस यूनिवर्स से चूका भारत , डेमी-ले नेल-पीटर्स ने पहना मिस यूनिवर्स का ताज

मुंबई : मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल कर इतिहास बनाया था और उसके बाद सबकी निगाहें  मिस यूनिवर्स 2017 कॉन्टेस्ट पर थीं, जहां भारत की श्रद्धा शशिधर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं. हालांकि श्रद्धा इस खिताब से चूक गईं और साउथ अफ्रीका की Demi-Leigh Nel-Peters ने ये खिताब अपने नाम किया है. आइए जानते हैं कौन हैं श्रद्धा शशिधर और इससे पहले उन्होंने कौन-कौनसे खिताब अपने नाम किए हैं.

shrdha

हाल ही में श्रद्धा शशिधर श्रद्धा शशिधर ने मि‍स डीवा 2017 का खिताब अपने नाम किया था, जिसके बाद वो सुर्खियों में आई थीं. 15 सुंदरियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने सभी पीछे छोड़ ताज अपने नाम कर लिया.

श्रद्धा का फॅमिली और सफ़र 

श्रद्धा का जन्‍म चेन्‍नई में हुआ. उनकी स्‍कूलिंग आर्मी पब्लिक स्‍कल, देओलाली से हुई है. 21 साल की श्रद्धा ने सोफिया कॉलेज फॉर वूमन से मास कम्‍युनिकेशन में डिग्री ली है.श्रद्धा पेशे से मॉडल और एथलीट हैं. वे आर्मी फेमिली से हैं.श्रद्धा को म्‍यूजिक, स्‍पोर्ट्स और एडवेंचर काफी पसंद है. वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.श्रद्धा मुंबई में रहती हैं. वे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, पंजाबी, बंगाली भाषा बोल सकती हैं. साथ ही श्रद्धा नेशनल और स्टेट लेवल बास्केटबॉ़ल प्लेयर है.

shraddha-shashidhar

मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए उनका सामना 71 प्रतिभागियों से हुआ. उन्होंने नेशनल कॉस्ट्यूम, स्विमशूट कंपीटिशन और इवनिंग गाऊन प्रतियोगिता में भाग लिया.मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए उनका सामना 71 प्रतिभागियों से हुआ. उन्होंने नेशनल कॉस्ट्यूम, स्विमशूट कंपीटिशन और इवनिंग गाऊन प्रतियोगिता में भाग लिया.

एक बार फिर चूका भारत 

sushmita-lara-

आप को बता दे बीते 66 सालों में अब तक भारत से दो ही सुंदरियां ये खिताब जीत सकी हैं. साल 1994 में 18 साल की उम्र में सुष्मिता सेन और साल 2000 में 22 साल की उम्र में लारा दत्ता ने ये उपलब्धि हासिल की थी.

 

Related Articles

Back to top button
Close