Home Sliderदेशनई दिल्ली

एफडीआई के विरोध में अंतिम सांस तक लड़ने का दावा था जुमला : कांग्रेस

नई दिल्ली, 11 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर झूठ बोलने और जुमलों से देश की जनता को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक और झूठ सिंगल-ब्रांड रिटेल में 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के फैसले से सामने आया है।

बुधवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सिंगल ब्रांड रिटेल ट्रेडिंग की मौजूदा नीति में बदलाव करते हुए 100 फीसदी विदेशी निवेश की अनुमति दे गई। केंद्र सरकार ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इससे देश में कारोबार करने की सहूलियत और एफडीआई में वृद्धि होगी और इससे निवेश और रोजगार में भी तेजी आएगी। 

कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा, ‘ये झूठ, भाजपा का झूठ एक और जुमला अपने अंतिम साँस में कहा गया है।’ चतुर्वेदी ने ट्वीट के साथ दो खबरें भी साझा की है जिनमें केंद्र सरकार के बुधवार का एफडीआई पर फैसला है दूसरी खबर में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का विपक्ष में रहते हुए यूपीए सरकार के खिलाफ दिया बयान है। जिसमें कहा गया है कि भाजपा अंतिम सांस तक एफडीआई के विरोध में लड़ेगी। 
वहीं, सरकार के एयर इंडिया में 49 फीसदी एफडीआई को मंजूरी के फैसले पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या इसके बहाने एयर इंडिया की लाखों करोड़ की संपत्ति बेचने की तैयारी कर ली गई है।

शर्मा ने कहा, ‘एयर इंडिया के पास देश-विदेश में लाखों करोड़ की परिसंपत्तियां हैं। सरकार को देश को बताना चाहिए है इस नीति से क्या होगा। ऐसी स्थिति पैदा न करें कि एयर इंडिया को औने-पौने के दाम बेच दिया जाए और उसके साथ इसके द्विपक्षीय रूट राइट भी चले जाएं।’

Related Articles

Back to top button
Close