खबरेस्पोर्ट्स

एशियाई एयरगन चैंपियनशिप : पहले दिन भारत ने पांच पदक जीते

नई दिल्ली, 08 दिसंबर (हि.स.)। जापान में चल रहे 10वें एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के पहले दिन भारतीय दल ने शानदार शुरूआत की। भारत ने पहले दिन आयोजित तीन स्पर्धाओं में पांच पदक जीते और सात व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाई। 

रवि कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता जबकि अर्जुन बाबुता ने पुरूषों के जूनियर 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में व्यक्तिगत रजत पदक पर कब्जा जमाया। इसके अलावा भारत ने तीन एयर राइफल आयोजनों में से प्रत्येक में तीन टीम रजत पदक जीते।

इससे पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रवि के साथ दो अन्य भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार और गगन नारंग ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

दीपक ने 60 शॉट्स में 627.5 अंक अर्जित किए और आठ फाइनलिस्टों के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं रवि कुमार ने 624.6 अंकों के साथ छठें और गगन नारंग 624.5 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

फाइनल में दीपक 185 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहे। चीन के सांग बूहान ने 250.2 के स्कोर के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया। जापान के काओ यीफेई ने 248.6 के स्कोर के साथ रजत और रवि कुमार ने 225.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया। गगन नारंग 205.6 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे। 

इसके अलावा रवि, दीपक और नारंग की जोड़ी ने टीम स्पर्धा में 1876.6 के कुल स्कोर के साथ रजत पदक पर कब्जा किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण चीन ने 1885.9 के कुल स्कोर के साथ जीता, जबकि जापान ने 1866.7 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया। 

Related Articles

Back to top button
Close