खबरेराज्य

एसएसबी की 64वीं वाहिनी ने ग्रामीणों के लिए लगाया चिकित्सा शिवर

कोकराझार, सितम्बर (हि.स.)। निचले असम के कोकराझार जिले के अदाबाड़ी में तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 64वीं वाहिनी ने ग्रामीणों के लिए स्वास्थ्य शिविर व पशु स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मंगलवार को टाकामपुर एमई स्कूल परिसर में किया। चिकित्सा शिविर में भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया। सहायक कमांडेंट (चिकित्साधिकारी) डॉ. अंकुर त्रिपाठी ने इस मौके पर 150 से अधिक ग्रामीण महिलाओं, बच्चों व बुजुर्ग व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच तथा ज़रुरतमंदों को दवाइयां प्रदान की। वहीं दूसरी ओर पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ. मानस चौधरी ने निकटवर्ती ग्रामीणों के पशुओं के स्वास्थ्य की जांच की और लगभग 130 से ज़्यादा पशु मालिकों को दवाइयां वितरित की।

इस अवसर पर द्वितिय-कमान (कार्यवाहक कमांडेंट) प्रकाश ने ग्रामीणों के साथ एक समन्वय बैठक की, जिसमें निकटवर्ती गांव टाकमपुर व नवीननगर के मुखियाओं के साथ ही भारी संख्या में ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। ग्रामीणों ने यह माना कि बल के जवान सदैव जनता की भलाई तथा अन्य कल्याणकारी कार्यों में सदैव तत्पर रहते हैं।
प्रकाश ने ग्रामीण जनता को आश्वासन दिया कि हम भविष्य में भी लगातार इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करते रहेंगे, जिससे सीमावर्ती ग्रामीण जनता को ज़्यादा से ज़्यादा लाभ मिल सके। इस अभियान में ग्रामीणों को स्वच्छता ही सेवा है अभियान के महत्व के बारे में भी बताया गया। 

इस अवसर पर द्वितिय-कमान के अतिरिक्त सहायक कमांडेंट संदीप पुनिया, चिकित्साधिकारी डॉ. अंकुर त्रिपाठी, पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मानस चौधरी के अतिरिक्त बड़ी संख्या में ग्रामीण व बल के जवान उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close