Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

औरतों का गैर मर्दों से चूड़िया पहनना नाजायज: दारुल उलूम

जारी फतवे में ऐसे गुनाह से बचने और तौबा करने की दी गई है नसीहत

सहारनपुर, 10 फरवरी : चूड़िया सुहागन महिलाओं की पहचान मानी जाती हैं और महिलाओं को नए-नए डिजायनों की चूड़ियां पहनने का शोक होता है। मगर महिलाओं द्वारा बाजारों में जाकर नामहरम(जिन से खून का रिश्ता न हो) मर्दों से चूड़ियां पहनने को दारुल उलूम देवबंद से जारी हुए ताजे फतवे में नाजायज और सख्त गुनाह करार दिया गया है।

कस्बा देवबंद के ही मोहल्ला बड़जियाउलहक निवासी एक व्यक्ति ने दारुल उलूम के इफ्ता विभाग से लिखित सवाल में पूछा था कि आम तौर पर चूड़ियां बेचने व पहनाने का काम मनीहार बिरादरी से संबंध रखने वाले लोग करते हैं। औरतों को चूड़ियां पहनने के लिए घर से निकलना पड़ता है और अपने हाथ गैर मर्दों के हाथों मे देने पड़ते हैं। क्या घर से निकलकर या घर में रहकर औरतों का गैर मर्दों से चूड़ी पहनना जायज है। दारुल उलूम देवबंद के मुफ्तियों की खंडपीठ ने जवाब संख्या 473/द में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि नामहरम मर्द का अजनबी औरतों को चूड़ी पहनाना नाजायज और गुनाह है।

पेड न्यूज पर प्रतिबंध से चुनावों में आ रहे अच्छे परिणाम: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

औरतों का नामहरम मर्दों से चूड़ी पहनने के लिए बाहर निकलना भी मना है। नामहरम मर्दों से चूड़ियां पहनना नाजायज व सख्त गुनाह है। ऐसे गुनाह से बचना और तौबा करना वाजिब है। तंजीम अब्नाए दारुल उलूम के अध्यक्ष मुफ्ती यादे इलाही कासमी ने दारुल उलूम द्वारा जारी फतवे को पूरी तरह सही बताते हुए कहा है कि इस्लाम ने औरतों को गैर मर्दों से पर्दा करने का हुक्म दिया है। इसलिए मुसलमान औरतों को चाहिए कि या तो वह चूड़ियां किसी औरत के हाथ से ही पहने या फिर अपने हाथों से चूड़ियां पहनने की आदत डालें। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close