Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

और तेज होगा किसान आंदोलन , 5 जून को मुंबई छोड़कर महाराष्ट्र बंद

मुंबई, 02 जून = राज्य के किसानों ने मांग मान्य होने तक अपना आंदोलन जारी रखने का निर्णय शुक्रवार को अहमदनगर जिले में स्थित पुणतांबे में आयोजित की गई कोर कमेटी की बैठक में लिया गया है। इस बैठक में 5 जून को मुंबई छोडक़र पूरा महाराष्ट्र बंद रखे जाने का और 6 जून को सभी सरकारी कार्यालयों में ताला लगाए जाने का भी निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार किसान आंदोलन के तहत 7 जून को राज्य के सभी विधायकों व सांसदों के कार्यालयों में भी ताला लगाए जाने का निर्णय आज किसानों की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया है।

पुणताबें में आयोजित किसानों की कोर कमेटी की बैठक में किसान नेताओं ने तय किया कि शुक्रवार को रात में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा बुलाई गई बैठक में किसान नेता सहभागी होंगे। हालांकि इस बैठक में किसान नेताओं के सहभागी होने के बाद किसानों की मांगों को प्राधान्य दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार किसानों का कर्ज माफ किए जाने, डॉ. स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू किए जाने , किसानों को पेंशन लागू किए जाने आदि विभिन्न मांगों को लेकर राज्य के किसानों ने 1 जून से राज्यव्यापी आंदोलन जारी रखा है।

कैंसर ठीक करने के नाम पर दो साल तक ढोंगी बाबा करता रहा रेप !

इस आंदोलन के तहत किसानों ने कृषि उत्पाद को शहर में न भेजने का निर्णय लिया है और इसके तहत भाजी, फल, दूध जैसे कृषि उत्पाद शहर व बाजार में भेजने की बजाय किसान उसे नष्ट कर दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close