Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

कमला मिल हादसा : पब मालिकों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

मुंबई, 30 दिसम्बर (हि.स.)। कमला मिल कम्पाउंड में स्थित पब में लगी आग की घटना के बाद पुलिस ने जहां पब के मालिकों अभिजीत मानकर, हितेश संघव और जिगर संघवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है, वहीं उन सब की खोज में पांच दल रवाना हुआ है। साथ ही तीनों के विरोध में लुक आउट नोटिस जारी की गई है।

मुंबई शहर के कमला मिल कंपाउंड में चल रहे मोजेस पब में गुरुवार की रात साढ़े बारह बजे चल रही पार्टी के दौरान अचानक आग लग गई और वहां पर भगदड़ मच गई। इस आगजनी में 15 लोगों की मौत हो गई है, तो 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों का इलाज केईएम, सायन, भाटिया और ऐरोली के निजी अस्पताल में चल रहा है। शुक्रवार को पुलिस ने जहां इस मामले में पब मालिकों पर हत्या का मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी थी, वहीं पर मनपा के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। 

मुंबई कमला मिल हादसा : मातम में बदला जश्न का माहौल , आग में स्वाहा हुई 14 जिंदगियां

साथ ही अब पुलिस ने पब के तीन मालिकों क्रमश: अभिजीत मानकर, हितेश संघव और जिगर संघवी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है, वहीं तीनों की तलाश में पुलिस का पांच दल अलग-अलग क्षेत्रों में रवाना हो चुका है। पब में तकरीबन 150 लोगों के फंसे होने की आशंका आग लगने के समय जताई गई थी और यह आशंका सच भी हुई। दो सुरक्षा रक्षकों ने अपनी जान पर खेलकर 150 लोगों की जान बचाई। पब में आग क्यों और कैसे लगी, इसका कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि मोजेस पब के मालिकों ने वर्ष को अलविदा कहने के लिए टेरेस पर मंडप बनाया था, जहां पर यह आग लगी थी। 

आग से बांबू और प्लास्टिक का छप्पर जलकर खाक हो गया है। इस मामले को लेकर जहां राजनीति का दौर शुरू हो गया है, वहीं पर मनपा ने कमला मिल कंपाउंड में स्थित चार अन्य होटलों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की है, साथ ही मनपा के विभिन्न विभागों में स्थित होटलों की जांच पड़ताल मनपा अधिकारी सतर्कता से कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close