Home Sliderखबरेराज्य

कमल हासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अगली सुनवाई 22 को

वाराणसी, 04 नवम्बर : फिल्म अभिनेता कमल हासन के विवादास्पद बयान को लेकर हिंदू वादी संगठनों की ओर से वाराणसी के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (षष्ठम) की अदालत में याचिका दाखिल की गई है। शनिवार को इस याचिका पर सुनवाई कर न्यायालय ने उसे परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने इस मामले में परिवादी के बयान के लिए अगली तिथि 22 नवंबर मुकर्रर की है। 

शिवपुर के खुशहाल नगर निवासी अधिवक्ता और हिन्दू वादी संगठन से जुड़े कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने न्यायालय में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया गया है कि फिल्मों से राजनीति में आने की तैयारी कर रहे तमिल फिल्म अभिनेता कमल हसन ने एक तमिल पत्रिका में अपने नियमित स्तम्भ में लिखा है कि हिन्दू आतंकवाद है। 

निकाय चुनाव : बसपा को लगा झटका, सैकड़ों नेता सपा में शामिल

उन्होंने हिन्दू संगठनों को कट्टर पंथी बताते हुए उन्हें आतंकियों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है। अभिनेता ने हिन्दुओ को हिंसक भी बताया है। अदालत में दाखिल प्रार्थना पत्र में अधिवक्ता ने अभिनेता को तलब कर उन्हें दंडित करने की मांग की है।

इस सम्बन्ध में कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा की अभिनेता कमल हासन ने 90 करोड़ हिन्दूओं के सम्मान को ठेस पहुंचाया है। उन्होंने अपनी विचारधारा को सार्वजनिक करते हुए हिन्दू संगठनों, हिन्दू त्यौहारों और संस्कृति को ठेस पहुंचाया है। बताया कि कमल हासन के खिलाफ जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है उसमे एक सेक्सन में 3 साल की सजा का प्रावधान है।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close