खबरेमध्यप्रदेशराज्य

करीना कपूर के पोस्टर पर आपत्ति, नोटिस के बाद किया बदलाव

इंदौर (ईएमएस)। मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को प्रदर्शित हुई फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ अपने पोस्टर के कारण विवादों में घिर गई। इसमें एक नायिका को सिगरेट पीते दिखाया गया है। सिनेमाघरों के बाहर लगा यह पोस्टर न केवल नियम विरुद्ध था, बल्कि इस पर धूम्रपान न करने संबंधी वैधानिक चेतावनी भी नहीं थी।

किसानो की हड़ताल से, दिल्ली-मुंबई में टमाटर हुए महंगे

इंडियन डेंटल एसोसिएशन द्वारा पोस्टर पर आपत्ति जताने के बाद जिला तंबाकू नियंत्रण प्राधिकरण ने सिनेमा हॉल व फिल्म निर्देशक को नोटिस जारी किया,जिसका जवाब तीन दिनों में देना है। हालांकि नोटिस के बाद पोस्टर में बदलाव किया गया। इंडियन डेंटल एसोसिएशन एमपी स्टेट ब्रांच के राज्य सचिव डॉ.मनीष वर्मा कहते हैं कि सरकार,एनजीओ और समाजसेवियों द्वारा तंबाकू का सेवन न करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके बाद इस तरह के पोस्टर उन तमाम प्रयासों को विफल कर देते हैं।

रीगल सिनेमा के मैनेजर मुकेश शाह ने कहा कि फिल्मों के पोस्टर मुंबई से बनकर आते हैं। यदि कोई पोस्टर आपत्तिजनक होता है तो उस बदल दिया जाता है। वीरे दी वेंडिंग फिल्म के पोस्टर में सिगरेट पीती नायिका वाली छवि को भी हटा दिया गया है। धूम्रपान को प्रचारित करते पोस्टर लगाना गैरकानूनी है।

इस तरह पोस्टर लगाए जाने के खिलाफ रीगल व आस्था सिनेमा और फिल्म के निर्देशक को नोटिस जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close