खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

कर्ज के बोझ से दबे युवा किसान ने बिजली के तार को हाथों में पकड़कर की आत्महत्या !

मुंबई, 23 जून = नासिक जिले के चांदवड़ तहसील के दो किसानों ने आत्महत्या कर ली है। इसमें से एक युवा किसान ने फसल की बरबादी व कर्ज के बोझ तले दबे होने के कारण महावितरण के ट्रान्सफार्मर के बिजली के तार को हाथों में पकड़कर आत्महत्या कर लिया तो दूसरे वृद्ध किसान ने जहरीली दवा का सेवन करके अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, जिले की चांदवड़ तहसील के बोराले गांव निवासी अप्पा खंडेकर जाधव (32) नामक युवा किसान ने फसल की बरबादी व कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर लिया है। घटना का पता लगने पर स्थानीय नागरिकों ने लकड़ी की सहायता से अप्पा का शव ट्रान्सफार्मर के बिजली के तार से निकाला।

अप्पा खंडेकर ने जिला बैंक से 2010 में 50 हजार रुपए का कर्ज लिया था। अप्पा कर्ज की किश्त को चुकाने असफल रहा। इसी बीच जिला बैंक ने जप्ती की नोटिस जारी कर दी और 78 हजार 950 रुपए भरने के निर्देश दिए और उसने आत्महत्या करने जैसा कदम उठा लिया।

कांग्रेस नेता राणे के पोस्टर में मुख्यमंत्री व गडकरी

इसी तरह तहसील के शिवारे निवासी कचरू पुंजा आहिरे (62) ने अपने घर में जहरीली दवा का सेवन करके आत्महत्या कर लिया। आहिरे के अस्वस्थ होने की बात सामने आते ही परिवार ने उन्हें तत्काल दिंडोरी तहसील के वणी स्थित ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करवाया। डा. नरेश बागुल ने कचरू को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। दोनों मामले में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Close