उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कलेक्ट्रेट से रिश्वतखोर बाबू को विजलेंस टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

कानपुर, 21 सितम्बर (हि.स.)। कलेक्ट्रेट में हैसियत प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर बाबू को घूस लेते विजलेंस टीम ने कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बाबू के कब्जे से केमिकल लगे नोटों को बरामद करते हुए मुकदमा पंजीकृत कार्रवाई शुरू कर दी है। 

कल्याणपुर केशवपुरम निवासी आशीष द्विवेदी ने हैसियत प्रमाण बनाने के लिए कलेक्ट्रेट में सम्बंधित विभाग में आवेदन किया था। आवेदन के बाद लगातार आवेदक को लगातार टरकाया जा रहा था। आवेदक के पूछने पर बाबू अजीत यादव ने प्रमाण पत्र को प्रमाणित कराने के लिए अधिकारी के हस्ताक्षर कराने के नाम पर दो हजार रूपये की रिश्वत मांगी।

बाबू द्वारा मांगी गई रिश्वत की शिकायत पीड़ित ने विजलेंस प्रभारी आनन्द मोहन पाठक से की। शिकायत के आधार पर विजलेंस टीम ने जाल बिछाया और गुरूवार को कार्यालय में पीड़ित बाबू द्वारा तय समय पर रिश्वत देने पहुंचा। जैसे ही बाबू ने रिश्वत हाथ ली, वैसे ही विजलेंस टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। विजलेंस टीम ने पकड़े गये घूसखोर बाबू को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। 

इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि विजलेंस टीम ने रिश्वत के आरोप में कलेक्ट्रेट में तैनात एक बाबू को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर नियामनुसार कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close